डीएम और एसपी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी शिकायतों को गम्भीरता से निस्तारण का दिया निर्देश

डीएम और एसपी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी शिकायतों को गम्भीरता से निस्तारण का दिया निर्देश

बस्ती - जिलाधिकारी अंद्रा वामसी व पुलिस अधीक्षक गोपाल कृष्ण चौधरी की अध्यक्षता में तहसील रूधौली सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये हर फरियादियों की छोटी बड़ी समस्याओं को गम्भीरता से सुना जाए और प्राथमिकता के आधार पर उनका निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाए। जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में आयी शिकायतों को गम्भीरता से उनका निस्तारण करने हेतु सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप जो समय सीमा समस्याओं के निस्तारण की दी गई है, उसी के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि निस्तारण के साथ-साथ फरियादियों को संतुष्टि भी मिलनी चाहिए।
उन्होंने उपजिलाधिकारी तथा थाना प्रभारी से कहा कि जो भूमि सम्बन्धित मामले है, उसमें राजस्व तथा पुलिस की संयुक्त टीम गठित करके शिकायतों का निस्तारण कराएं। उन्होंने कहा कि शासन का सख्त निर्देश है कि जमीन सम्बन्धित विवादों को तत्काल निस्तारित कराएं। उन्होंने कहा कि जनता की समस्याओं का निस्तारण शासन की सर्वाेच्च प्राथमिकता है।
उप जिलाधिकारी आशुतोष तिवारी ने बताया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस मंे कुल 36 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें मौके पर 11 प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया गया। इसमें राजस्व विभाग के 12, पुलिस के 04, विकास के 07, विद्युत के 03, पूर्ति के 03, स्वास्थ्य व कृषि के 02-02 तथा अन्य विभाग के 03 प्रार्थना पत्र प्रस्तुत हुए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में सीएमओ डा. रमाशंकर दुबे, परियोजना निदेशक राजेश कुमार झा, जिला विकास अधिकारी संजय शर्मा, मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डा. अमर सिंह, क्षेत्राधिकारी पुलिस प्रीती खरवार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अनूप कुमार, जिला उद्यान अधिकारी धर्मेन्द्र कुमार, तहसीलदार सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

23

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News

संविधान की हत्या करने वाली कांग्रेस के साथ सिर्फ सत्ता के लिए झामुमो गलबहियां कर रहा संविधान की हत्या करने वाली कांग्रेस के साथ सिर्फ सत्ता के लिए झामुमो गलबहियां कर रहा
रांची। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाह देव ने शनिवार काे झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमाे) की प्रेसवार्ता पर पलटवार करते...
सरैयाहाट में दो भाई बहनों से पूछताछ कर मुंबई पुलिस वापस लौटी
मुख्यमंत्री बहन-बेटी माई-कुई योजना के फर्जी फॉर्म मिलने की शिकायत: डीसी
जिला खनन टास्क फोर्स टीम की बड़ी कार्रवाई, दर्जनों कोयला खदान को किया डोजरिंग
राष्ट्रीय लोक अदालत में 12,269 वादों का निष्पादन, करीब नाै करोड़ की वसूली
संविधान हत्या दिवस मनाने के केंद्र सरकार के फैसले पर झामुमो ने उठाए सवाल
राष्ट्रीय लोक अदालत में कुल 86638 वादों का निष्पादन