मतदान केंद्रों पर दिखी ‘मोरल पुलिसिंग’, जनता ने जताया आभार!

भीषण गर्मी में यूपी पुलिस कर्मियों ने पेश की इंसानियत की मिसाल

मतदान केंद्रों पर दिखी ‘मोरल पुलिसिंग’, जनता ने जताया आभार!

2
पोलिंग सेंटरों का सीपी, जेसीपी और डीसीपी ने किया औचक निरीक्षण

लखनऊ। राजधानी में मतदान केन्द्रों और बूथों पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन और  कमिश्नरेट पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों सहित समस्त पुलिस कर्मियों ने राजधानी के मतदान केन्द्रों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने में अहम योगदान दिया। इतना ही नहीं मतदान केन्द्रों पर मोरल पुलिसिंग भी देखने को मिली। मतदान केंद्रों पर तैनात पुलिसकर्मियों की सक्रियता से कही भी कोई विवादित मामले की सूचना  सामने नहीं आई। इस दौरान मतदान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पुलिस आयुक्त ,जॉइंट पुलिस कमिश्नर  कानून व्यवस्था सहित समस्त जोन के डीसीपी ने मतदान केन्द्रो का निरीक्षण किया।

पुलिस आयुक्त एसबी शिरडकर के निर्देश पर जेसीपी की मॉनीटरिंग में लखनऊ पुलिस के चारों जोन के डीसीपी सहित समस्त पुलिस अधिकारियों और कर्मियों में लगातार मतदान केन्द्रों और बूथों पर सक्रिय रही। सोमवार को राजधानी के पुलिस आयुक्त ने मतदान के दौरान थाना ठाकुरगंज के चौक क्षेत्र में मतदान केंद्रों की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। वहीं जेसीपी उपेंद्र अग्रवाल ने सुबह सबसे पहले अपने मतदान केंद्र पर जाकर मतदान किया। डीसीपी दक्षिणी तेज स्वरूप सिंह ने अपने जोन के मतदान केन्द्रो पर पहुँच कर मतदान केंद्रों की सुरक्षा  व्यवस्था का  जायजा लिया।

डीसीपी मध्य रवीना त्यागी ने मतदान केन्द्रो में आये बुजुर्ग लोगों की हर संभव  सहायता की। उन्हें पानी पीने के लिए दिया और उनके बैठने के लिए व्यवस्था करवाई ताकि मतदान के लिए आई महिला, युवतियों और बुजुर्ग महिलाओं को की देखभाल करते हुए उनका मतदान करवाया।उनकी कार्यशैली को देखकर बुजुर्ग महिला ने उन्हें धन्यवाद किया। डीसीपी पश्चिम डॉ दुर्गेश कुमार ने अपने जोन के समस्त मतदान केन्द्रो में जाकर वहां की सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने भी मतदान केन्द्रो के बाहर खड़े बुजुर्ग लोगो को पुलिस की सहायता से मतदान केन्द्र  पहुंचाते हुए मतदान करवाया उनकी कार्यशैली को देखकर बुजुर्ग ने उन्हें  धन्यवाद किया। डीसीपी उत्तरी जोन प्रबल प्रताप सिंह ने अपने जोन के सेटरों पर ड्यूटी पर लगे पुलिस  कर्मियों को आवश्यक निर्देश दिए।

3

सोशल मीडिया पर दिखी खाकी की इंसानियत...!

सोशल मीडिया पर जनता द्वारा वायरल की गई कुछ तस्वीरें और वीडियो में कई थानों के प्रभारी निरीक्षक और सब इंस्पेक्टर के साथ सिपाहियों द्वारा मतदान केन्द्रों पर बुजुर्गों को व्हीलचेयर में बैठाकर मतदान स्थल तक ले जाया गया और त्वरित मतदान कराते हुए उनको जलपान कराया।

थाना सआदतगंज पुलिस, इटौंजा पुलिस और आलमबाग पुलिस,बीकेटी पुलिस की स्थानीय जनता ने तारीफ की। थाना सरोजनी नगर प्रभारी निरीक्षक शैलेन्द्र गिरी के नेतृत्व में एक महिला कॉन्स्टेबल द्वारा एक विकलांग को मतदान केंद्र तक लाकर उनका मतदान करवाया गया। पुलिस के ऐसे व्यवहार को देख कर जनता ने पुलिस कर्मियों को धन्यवाद दिया।

Tags: lucknow

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस