जनपद में पोलिंग पार्टी रवानगी हेतु हवाई पट्टी में की जा रही तैयारियो का किया गया निरीक्षण

जनपद में पोलिंग पार्टी रवानगी हेतु हवाई पट्टी में की जा रही तैयारियो का किया गया निरीक्षण

अंबेडकर नगर । भारत निर्वाचन आयोग द्वारा दिनांक 16 मार्च 2024 को लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 की घोषणा के उपरांत जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश सिंह द्वारा लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को निष्पक्ष एवं पारदर्शी रूप से संपन्न कराने हेतु 24 मई 2024 को पोलिंग पार्टियों को हवाई पट्टी अकबरपुर अंबेडकर नगर से रवाना करने हेतु की जा रही तैयारी का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा उपस्थित समस्त अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि पोलिंग पार्टी रवानगी हेतु की जा रही तैयारी का बीच-बीच में भ्रमणकर सभी व्यवस्थाओं को ध्यान पूर्वक देखें। वहां पर बैठने की व्यवस्था, पीने के लिए पानी की व्यवस्था,छाया की व्यवस्था, कूलर की व्यवस्था आदि को विशेष ध्यान में रखा जाए। अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देशित किया गया कि नगर पालिका से सफाई कर्मी लगाकर तत्काल साफ-सफाई कराया जाना सुनिश्चित करें।

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि पोलिंग पार्टियों के रवानगी के समय चुनाव ड्यूटी में लगाए गए कार्मिकों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। हवाई पट्टी पर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग द्वारा अलग-अलग विधानसभाओं के लिए आवंटित स्थान पर जाकर वहां की व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार पूर्वक अवगत कराया गया। जिस पर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा संतुष्टि जाहिर की गई। साथ ही साथ समय से सभी पोलिंग पार्टियों को रवाना होकर मतदान स्थल पर पहुंच सके।

वाहन नोडल अधिकारी को निर्देशित किया गया कि सभी वाहनों को उचित स्थान पर खड़ा कराया जाए जिससे भीड़ की समस्या उत्पन्न ना हो। जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा निर्देशित किया गया कि किसी भी प्रकार की लापरवाही करने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी।निरीक्षण के दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. सदानंद गुप्ता, समस्त उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, अधिशाषी अभियंता पीडब्ल्यूडी सहित संबंधित विभाग के अधिकारी /कर्मचारी मौके पर उपस्थित रहे।

About The Author