मेकअप बरकरार रखने के लिए फॉलो करें इन टिप्स को

मेकअप बरकरार रखने के लिए फॉलो करें इन टिप्स को

नई दिल्ली: जो फीमेल ऑफिस जाती हैं और सुंदर भी दिखना चाहती हैं, वो मौसम की परवाह किए बिना मेकअप जरूर करती हैं. अगर आप नियमित मेकअप रूटीन फॉलो करेंगी तो धूप में न सिर्फ मेकअप पिघल जाएगा, बल्कि आपका चेहरा भी बदसूरत दिखने लगेगा. तो, इस गर्मी में अपने मेकअप को धूप और गर्मी में बिना 'पिघले' पूरे दिन बरकरार रखने के लिए इन टिप्स को फॉलो करें.

एक घरेलू सेटिंग स्प्रे बनाएं जो आपके मेकअप को खराब नहीं करेगा. एक स्प्रे बोतल में ताजे पानी में थोड़ा-सा ग्लिसरीन या एलोवेरा जेल मिलाएं. जैसे ही आपका मेकअप पूरा हो जाए, इसे स्प्रे करें.

नींबू में मौजूद साइट्रस एसिड आपके होठों को धीरे से एक्सफोलिएट (पपड़ी पड़ना) करता है. बाहर से रंग के विपरीत, यह होठों को अंदर से गुलाबी कर देता है. इसलिए होठों पर नींबू का रस लगाएं.

अगर आप खीरा काटकर अपनी आंखों पर लगाते हैं तो आंखों की सूजन और अन्य परेशानियां कम हो जाती हैं. अगर आंखें सूजी हुई महसूस होती हैं तो खीरे के टुकड़ों को कुछ देर के लिए फ्रिज में रख दें और फिर उन्हें आंखों पर लगाने से अच्छे परिणाम मिलेंगे.

अपनी त्वचा के रंग के अनुसार अपना ब्रॉन्जर बनाएं. कोको पाउडर, दालचीनी और मक्के के आटे को तब तक मिलाएं जब तक आपको मनचाहा रंग न मिल जाए और इसे गालों, माथे और नाक पर लगाएं.

गुलाब जल त्वचा को तरोताजा रखता है. पानी में ताजी गुलाब की पंखुड़ियां डालकर धीमी आंच पर उबालें. एक बार जब पानी कमरे के तापमान (गुनगुना) पर आ जाए तो इसे एक बोतल में भरकर फ्रिज में रखा जा सकता है और आवश्यकतानुसार उपयोग किया जा सकता है. Summer tips , DIY makeup hacks , makeup tips for females

Tags:

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News