ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत शत प्रतिशत मतदान की दिलाई गई शपथ

ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत शत प्रतिशत मतदान की दिलाई गई शपथ

ब्रजेश त्रिपाठी

 प्रतापगढ़। पर्यावरण सेना द्वारा मान्धाता के प्राथमिक विद्यालय प्रांगण में नगर पंचायत मांधाता के संयोजन में मतदाता संवाद कार्यक्रम का आयोजन कर ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान और उसके बाद पेड़ लगाकर पर्यावरण संरक्षण हेतु जागरूक किया गया।

इस मौके पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ग्रीन वोटिंग अभियान के संयोजक यूथ ब्रांड एम्बेसडर एवं पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा कि मतदान करना हमारा अधिकार भी है और राष्ट्रीय कर्तव्य भी हमें मतदान दिवस पर अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए शतप्रतिशत मतदान के साथ ही पर्यावरण संरक्षण के लिए एक एक पेड़ भी लगाएं जिससे धरती का पर्यावरण संतुलित बना रहे।अध्यक्ष नगर पंचायत मांधाता के प्रतिनिधि बादल पटेल ने कहा कि पर्यावरण सेना का ग्रीन वोटिंग अभियान एक अनोखा प्रयास है।इससे एक ओर जहां वोट देने से लोकतंत्र मजबूत होगा वहीं पेड़ लगाने से हमारी पृथ्वी से प्रदूषण समाप्त होगा।

उन्होंने सभी मतदाताओं से हरित मतदान करने और लोगों को शत प्रतिशत मतदान हेतु जागरूक करने की अपील की। पंचायत मांधाता के कार्यकारी अधिकारी राबिन सिंह ने सभी लोगों से शत प्रतिशत मतदान करने के साथ ही ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत एक एक पेड़ लगाने और उसे संरक्षित करने हेतु प्रेरित किया।इस मौके पर पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने सभी को शत प्रतिशत एवं हरित मतदान करने की शपथ दिलाई।इस मौके पर अमित मोदनवाल,कमलेश कुमार,अखिलेश कुमार एवं नमन कुमार तिवारी सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

About The Author

Latest News

मीडिया में विज्ञापन प्रकाशित कराने हेतु एमसीएमसी कमेटी से लेनी होगी अनुमति- डीईओ। मीडिया में विज्ञापन प्रकाशित कराने हेतु एमसीएमसी कमेटी से लेनी होगी अनुमति- डीईओ।
संत कबीर नगर ,19 मई 2024(सू0वि0)। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिला मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह तंवर ने लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 में निर्वाचन लड़ने...
प्रेक्षक द्वारा माकपोल का किया गया स्थलीय निरीक्षण, दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश।
20 एवं 22 मई 2024 को मतदान कार्मिक घर-घर जाकर करायेगें वोटिंग-ए0डी0एम0
सभी मतदाताओं को वोटर पर्ची/मतदान पर्ची का किया वितरण- उप जिला निर्वाचन अधिकारी।
छुट्टी के कई मौके मिलेंगे पर मतदान के नहीं
मतदान को कनाडा से लखनऊ पहुंची पूर्व महापौर की पौत्री
गोरखपुर त्याग, समरसता और क्रांति की भूमि है- अविनाश पांडेय