वहीं मैदानी इलाके लू की चपेट में 

 वहीं मैदानी इलाके लू की चपेट में 

मौसम: देश के मौसम की बात करें तो पूर्वोत्तर असम पर चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. एक ट्रफ उत्तर बिहार से उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर बांग्लादेश और दक्षिण असम पर चक्रवाती परिसंचरण से गुजरते हुए नागालैंड तक फैला है. बीते 24 घंटों के दौरान, दक्षिणी असम में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक-दो बार भारी बारिश हुई. पूर्वोत्तर भारत, गंगीय पश्चिम बंगाल, तटीय ओडिशा और उत्तराखंड में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ीं. केरल और लक्षद्वीप में छिटपुट हल्की बारिश हुई. पहाड़ों में बर्फबारी की वजह से राजधानी दिल्ली के मौसम का हाल बीते कुछ दिनों से ठीक ठाक बना हुआ है. वहीं बिहार, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु में कुछ स्थानों पर लू यानी हीट वेव की स्थिति और अलग-अलग हिस्सों में भीषण लू चली. झारखंड, ओडिशा, तेलंगाना और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति उत्पन्न हुई. 

अगले 24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

मौसम विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में दिल्ली में बारिश हो सकती है, जिसकी वजह से आसमान में बादल छाए रहेंगे. आज 3 मई को अधिकतम तापमान 37 से 38 डिग्री तो न्यूनतम तापमान 20 से 22 डिग्री तक रह सकता है. अगले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी संभव है. अरुणाचल प्रदेश में हल्की बारिश और छिटपुट बर्फबारी हो सकती है. 4 मई से पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी शुरू हो जाएगी जो रुक-रुक करके अगले 5 या 6 दिनों तक जारी रहेगी.
 बारिश का अलर्ट
'स्काईमेट वेदर' के मुताबिक आज पूर्वोत्तर भारत में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. केरल और दक्षिणी तमिलनाडु में हल्की छिटपुट बारिश हो सकती है. गंगीय पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, बिहार और सौराष्ट्र और कच्छ में कुछ स्थानों पर लू की स्थिति हो सकती है। झारखंड, केरल, तेलंगाना और रायलसीमा के कुछ हिस्सों में लू की स्थिति बन सकती है.

 

Tags: ju

About The Author

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी