वर्नेबुल एवं क्रिटीकल मतदान केन्द्रों की मैपिंग के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न

वर्नेबुल एवं क्रिटीकल मतदान केन्द्रों की मैपिंग के सम्बन्ध में बैठक सम्पन्न

बहराइच । आसन्न लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के निर्वाचन को स्वतन्त्र, निष्पक्ष एवं शान्तिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराने के उद्देश्य से मतदान केन्द्रों वर्नबिलिटी मैपिंग के सम्बन्ध में शनिवार को देर शाम कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक के दौरान जिलाधिकारी मोनिका रानी व पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा ने थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि वर्नेबुल मतदान केन्द्रों का निर्धारण करते समय उसके औचित्य का भी स्पष्ट रूप से उल्लेख किया जाय। थानाध्यक्षों को वर्नबिलिटी मैपिंग की कार्यवाही के दौरान पूरी सावधानी एवं सतर्कता बरतने के साथ-साथ भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशों का भी अनुपालन सुनिश्चित करने का कहा गया।

डीएम व एसपी ने थानाध्यक्षों को यह भी सुझाव दिया कि मतदान केन्द्रों का चिन्हांकन करते समय वहां के पूर्व निर्वाचन के इतिहास को भी देखे और तद्नुसार किसी निष्कर्ष पर पहुंचें।डीएम व एसपी ने कहा कि थानाध्यक्षों की ओर से प्राप्त हुए सूची का सम्बन्धित एसडीएम व पुलिस क्षेत्राधिकारी संयुक्त रूप से स्थलीय सत्यापन कर अपनी रिपोर्ट उपलब्ध करायेंगे। सम्बन्धित अधिकारियों को सख्त ताकीद की गयी कि उनकी कार्यवाही में निष्पक्षता झलकनी चाहिए, इससे जिला प्रशासन का इकबाल बुलन्द होगा जिससे आयोग की मंशा के अनुरूप निर्वाचन प्रक्रिया को शान्तिपूर्वक सम्पन्न कराये जाने में मदद मिलेगी।

लोकसभा सामान्य निर्वाचन को शान्तिपूर्वक ढंग से सम्पन्न कराने के लिए असामाजिक तत्वों के चिन्हांकन की कार्यवाही शीर्ष प्राथमिकता पर पूर्ण कर गुण्डा एक्ट, जिला बदर, बाउण्ड डाउन से सम्बन्धित अपेक्षित कार्यवाही को शीघ्र पूर्ण करायें इससे सम्पूर्ण क्षेत्र में अच्छा संदेश जायेगा।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी रम्या आर., पुलिस अधीक्षक नगर कुंवर ज्ञानंजय सिंह,  एडीएम गौरव रंजन श्रीवास्तव, सीआरओ अवधेश कुमार मिश्र, एसडीएम सदर प्रिंस वर्मा, नानपारा के अजित परेश, महसी के राकेश कुमार मौर्य, पयागपुर के दिनेश कुमार, मिहींपुरवा के संजय कुमार, कैसरगंल पंकज दीक्षित, पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर राजीव सिसोदिया, नानपारा के राहुल पाण्डेय, पयागपुर आन्नद कुमार राय, कैसरगंज के कमलेश प्रताप सिंह, महसी के जे.पी. त्रिपाठी, थानाध्यक्षगण व अन्य सम्बन्धित मौजूद रहे।

Tags: Bahraich

About The Author

Latest News