सम्पूर्ण समाधान दिवस में क्षेत्र से करीब एक सौ बत्तीस शिकायते

सम्पूर्ण समाधान दिवस में क्षेत्र से करीब एक सौ बत्तीस शिकायते

तहसील दिवस में आई एक सौ बत्तीस शिकायते , छियालिस का निस्तारण , छियासी शिकायतो को विभागीय अधिकारियों के पास की गई प्रेषित

सरोजनीनगर । सरोजनीनगर तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में क्षेत्र से करीब एक सौ बत्तीस शिकायते शिकायत कर्ताओं ने दर्ज करवाई । जिसमे मात्र छियालिस शिकायतो का मौके पर निस्तारित गई । शेष छियासी शिकायतो को संबंधित विभागीय अधिकारियों को प्रेषित कर दी गई।जिसका निस्तारण विभागीय अधिकारी अपने स्तर से निस्तारण करने के लिए निर्देशित किया गया । जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित सरोजनीनगर तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में क्षेत्र से करीब एक सौ बत्तीस शिकायत कर्ताओं ने अपनी शिकायते दर्ज करवाई।जिसमे मात्र छियालिस शिकायतो का मौके पर निस्तारण किया गया ।

निस्तारित की गई शिकायतो में राजस्व विभाग की छियालिस शिकायतो का मौके पर निस्तारण किया गया । शेष छियासी शिकायतो को संबंधित विभागीय अधिकारियों के पास प्रेषित कर दी गई। जिसे विभागीय अधिकारियों अपने स्तर से निस्तारित करने के निर्देशित किया गया है। उधर यही तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में ग्राम पंचायत कुशमी के ग्राम प्रधान सुमित कुमार ने शिकायत की की क्षेत्रीय लेखपाल बृजभान द्वारा आई जी आर एस संदर्भ संख्या 1136 आख्या दिनांक सोलह अगस्त तेईस में अलाट रिपोर्ट लगाई है ।

शिकायती पत्र में मांग की है की मामले का स्थलीय निरीक्षण कराकर विधिक कार्य वाई की गुजारिश की है ।वही दूसरी ओर राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन उत्तर प्रदेश ने भी तहसील दिवस में शिकायत की है की गुरु प्रसाद पुत्र नन्हुआ उर्फ नन्हे निवासी खटोला तहसील सरोजनीनगर ने लिखा की यहां के एक बुजुर्ग व गरीब ,अनपढ़ किसान गुरु प्रसाद की खटोला में भूमि की धोखाधड़ी करके बिना पैसे दिए गाटा संख्या दो सौ अस्सी की रजिस्ट्री के साथ चार सौ इक्कीस हटा संख्या की रजिस्ट्री सहायक उपनिबंधक व राम करन एवम तीन चार अन्य लोगो की मिली भगत से मोहम्मद आसिफ एवम उनके सहयोगियों द्वारा कराने वालों पर मुकदमा दर्ज कराने एवम गाटा चार सौ इक्कीस को प्रार्थी को वापस दिलाने की शिकायत की है ।

जिस पर उपजिलाधिकारी को जांच पड़ताल कर आवश्यक कार्य वाई के निर्देश दिए गए हैं। थाना सरोजनीनगर के बदालीखेड़ा निवासी आदर्श की पुत्री अनुपम कुमारी ने तहसील दिवस में शिकायत की है की मेरे पिता पी ए सी में सिपाही के पद तैनात है ।पिता एवम तीन भाई शैलेंद्र कुमार,महेंद्र कुमार , विरेंद्र दबंग किस्म के लोग है ।जो शराब के आदि है । पीड़िता ने आरोप लगाया है कि भाई पीड़िता के साथ बलात्कार किया और कई बार चाकू और बंदूक दिखा कर प्रयास किया । माता पिता चुप रहने को कहा । इससे परेशान होकर पीड़िता ने तहसील दिवस एवम पुलिस के माध्यम से न्याय की गुहार लगाई है।

About The Author

Latest News

रिम्स में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल और वेट लैब स्थापित रिम्स में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल और वेट लैब स्थापित
रांची। रिम्स के क्षेत्रीय नेत्र संस्थान में राज्य का पहला सर्जिकल स्किल एवं वेट लैब स्थापित किया गया है। रिम्स...
मुख्यमंत्री चम्पाई सोरेन चार मार्च को जाएंगे गिरिडीह
मतदान के प्रति जागरूक करना हमारी नैतिक जिम्मेवारी: निदेशक
सीआईडी ने दो साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार
जबलपुर इंजीनियरिंग कालेज को "टेक्नोलॉजी हब" बनाने की दिशा में हो क्रियान्वयन: मंत्री परमार
मंत्री कृष्णा गौर ने की गुफा मंदिर में महाशिवरात्रि आयोजन की तैयारियों की समीक्षा
अपने लोगों पर गर्व करने की परंपरा करनी होगी विकसित: उच्च शिक्षा मंत्री परमार