शिकायतकर्ता को शिकायत लेकर  बार-बार दौड़ना ना पड़े: डीएम 

शिकायतकर्ता को शिकायत लेकर  बार-बार दौड़ना ना पड़े: डीएम 

 

बदायूँ। जिलाधिकारी मनोज कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. ओपी सिंह व मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार के साथ सम्पूर्ण समाधान दिवस तहसील सहसवान में जन शिकायतें सुनी। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण समयबद्ध निस्तारित करें। शिकायत निस्तारण से शिकायतकर्ता संतुष्ट भी होना चाहिए। शिकायतकर्ता को शिकायत लेकर पुनः बार-बार दौड़ना ना पड़े। शिकायतों को प्राथमिकता पर शासन की मंशानुसार समय सीमा के अंदर निस्तारण करें। प्राप्त समस्याओं को अधिकारी मौके पर जाकर निस्तारण कराएं। जमीन संबंधी शिकायतों में राजस्व तथा पुलिस की संयुक्त टीम गठित कर मौके पर जाकर निस्तारण कराएं। जमीन संबंधी मामलों में त्वरित कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। प्रेम गंगा लोक कल्याण समिति के सचिव डॉ. आदित्य गुप्ता ने शिकायत की है कि अपने डा. आर. एन. गुप्ता इन्स्टीट्यूट एण्ड रिसर्च सेन्टर, स्थित ग्राम जौनेरा तहसील सहसवान जिला बदायूँ (उ०प्र०) के लिये एक विद्युत कनैक्शन का आवेदन किया था। मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लि0 के विद्युत वितरण खण्ड चतुर्थ उझानी द्वारा नये कनैक्शन हेतु 344538.02/-रूपयों का स्टीमेट बना कर दिया गया। प्रार्थी ने इस धनराशि दिनांक 26 जनवरी 2023 को जमा कर दी। परन्तु 11 माह बीतने के पश्चात भी अभी तक विभाग द्वारा कनैक्शन नहीं लगाया गया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि इस बीच अनेकों बार संबंधित अधिकारियों से मिला तो वह निरन्तर टालमटोल कर देते हैं तथा शीघ्र ही कनैकशन हो जाने का आश्वासन दे देते हैं। डीएम ने इस शिकायत का संज्ञान लेते हुए सीडीओ को निर्देश दिए कि जनपद में इस प्रकार के जितने भी प्रकरण हैं, उनकी स्वंय जांच कर आख्या उपलब्ध कराएं, जिससे दोषियों के प्रति कठोर कार्यवाही अमल में लाई जा सके।


संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 57 शिकायतें प्राप्त हुईं जिसमें से मौके पर 02 शिकायतों का निस्तारण किया गया। उन्होंने शेष शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को गुणवत्ता परख गंभीरता से निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों को निस्तारण में किसी प्रकार के लापरवाही को क्षम्य नहीं किया जाएगा। इस अवसर पर उप जिलाधिकारी प्रेमपाल सिंह, पीडी डीआरडीए बलराम कुमार, जिला विकास अधिकारी श्वेतांक पाण्डेय, डीसी मनरेगा रामसागर यादव सहित आदि जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

जिला अस्पताल परिसर में सरकारी दवाएं कूड़े के ढेर पर पड़ी मिली जिला अस्पताल परिसर में सरकारी दवाएं कूड़े के ढेर पर पड़ी मिली
फिरोजाबाद, मेडिकल कॉलेज से सम्बद्ध जिला अस्पताल  परिसर  में कूड़े के ढेर में लाखो रूपये की  दवाईयां पड़ी मिली जब...
बागेश्वर धाम में 108 कुंडीय अति विष्णु महायज्ञ शुरू
 विधानसभा में सत्ता पक्ष और विपक्ष के विधायकों का हंगामा
एसएनएमएमसी अस्पताल में लगी आग, मरीजों को सुरक्षित निकाला गया बाहर
स्पेन की महिला पर्यटक से सामूहिक दुष्कर्म , तीन गिरफ्तार
लोगों की हंसती-खेलती जिंदगी पर मौत का ब्रेक लगा रहे हैं सडकों पर बेतरतीब बने स्पीड ब्रेकर
राहुल की न्याय यात्रा के लिए ट्रेन से धौलपुर रवाना हुए अशोक गहलोत