वोट बनवाकर लोकतंत्र के यज्ञ में प्रत्येक नागरिक को देनी चाहिए अपनी आहुति-हिमांशु शर्मा

वोट बनवाकर लोकतंत्र के यज्ञ में प्रत्येक नागरिक को देनी चाहिए अपनी आहुति-हिमांशु शर्मा


फिरोजाबाद। नगर के सीएल जैन महाविद्यालय में मंगलवार को मतदाता जागरूकता का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा,महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ.वैभव जैन ने छात्र-छात्राओं को मतदान करने की शपथ दिलाई।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक कुमार सिंह व जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ निशा अस्थाना के निर्देश पर मतदाता जागरूकता के अंतर्गत शपथ, रैली का आयोजन किया। 
ईएलसी सहायक नोडल अधिकारी हिमांशु शर्मा ने छात्र-छात्राओं को बताया कि लोकसभा चुनाव में जिला में शत प्रतिशत मतदान के लिए मंगलवार को विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान छात्र-छात्राओं को मतदान के महत्व को समझाते हुए शपथ ग्रहण करवाई गई। जात पात रंग भेद धर्म तथा अन्य किसी भी प्रलोभन से ऊपर उठकर मजबूत लोकतंत्र का निर्माण करना हमारा सभी कर्तव्य है। मोबाइल एप्लीकेशन हेल्पलाइन की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है जिसमें हम अपना मतदान केंद्र, मतदाता सूची में क्रमांक आदि भी अपना देख सकते हैं लोकसभा चुनाव के इस पर्व में हम सभी मतदाता बड़-चढ़कर भाग ले तथा लोकतंत्र की जड़ों को मजबूत करें। लोकतंत्र के यज्ञ में प्रत्येक नागरिक को अपनी आहुति देनी चाहिए। क्योंकि अधिक से अधिक मतदान से ही देश में लोकतंत्र की जुड़े और अधिक मजबूत होती हैं।
सीएल जैन महाविद्याल के प्राचार्य डॉ वैभव जैन ने विद्यार्थियों को मतदान का महत्व समझाया।
मतदाता जागरूकता अभियान में डॉ रविंद्र कुमार, डॉ हवा सिंह, डॉ प्रदीप जैन, उर्मिला देवी, डॉ एसपी सिंह बघेल आदि ने अपने- अपने मतदान पर विचार रखें।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News