बेफिक्र करें निवेश व कारोबार, हर कदम पर साथ है सरकार : मुख्यमंत्री*:

गीडा के स्थापना दिवस पर सीएम योगी ने की देश और क्षेत्र के प्रमुख उद्यमियों संग बैठक*

बेफिक्र करें निवेश व कारोबार, हर कदम पर साथ है सरकार : मुख्यमंत्री*:

×गोरखपुर,, 'बेफ्रिक होकर निवेश करिए। कारोबार को खूब आगे बढ़ाइए। सुदृढ़ कानून व्यवस्था और शानदार इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट देने वाली सरकार हर कदम आपके साथ है। गोरखपुर का गीडा हो या प्रदेश का कोई भी हिस्सा, आप भी सुरक्षित हैं और आपकी पूंजी भी।'

उद्यमियों और निवेशकों को प्रेरित करने वाली ये बातें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कही हैं। अवसर था गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण के 34वें स्थापना दिवस समारोह पर देश और क्षेत्र के नामचीन उद्यमियों संग बैठक का। सीएम योगी के साथ परस्पर संवाद वाली इस बैठक में सात दर्जन से अधिक उद्यमी शामिल हुए। बैठक में मुख्यमंत्री ने सभी का इस बात के लिए अभिनन्दन किया कि इन उद्यमियों ने निवेश के लिए गीडा, गोरखपुर और उत्तर प्रदेश को चुना। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा उत्तर प्रदेश में सुदृढ़ कानून व्यवस्था से न केवल सुरक्षा का माहौल बना है बल्कि सरकार ने इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को भी सबकी आवश्यकता के अनुरूप आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि यूपी में निवेशकों के लिए सुरक्षा, सुविधा और सहूलियत का जंक्शन बनाया गया है। उद्योगों की वर्तमान और भावी जरुरतों को ध्यान में रखकर सेक्टोरल पॉलिसी बनाई गई है। निवेश मित्र पोर्टल से हर सुविधा और प्रक्रिया को ऑनलाइन और त्वरित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि। एमएसएमई सेक्टर में व्यापक संभावनाओं के दृष्टिकोण से खास नीति बनाई गई है। उन्होंने सभी से अनुरोध किया कि वे सुरक्षा के माहौल में सुविधाओं का लाभ उठाते हुए गीडा में निवेश कर पूर्वी उत्तर प्रदेश की तीव्रतम विकास में सहभागी बनें। 

*दोस्तों को समझाते हैं, यूपी में काम करने का शानदार माहौल : सौरभ शिवहरे*
सीएम संग बैठक में कपिला कृषि उद्योग के सीईओ सौरभ शिवहरे ने गीडा में अपने निवेश का अनुभव साझा करते हुए कहा कि उन्हें यहां काम करने का शानदार माहौल दिखा है। आईआईटी रूड़की से पासआउट सौरभ ने कहा जब उन्होंने यूपी में निवेश की योजना बनाई तो कुछ लोगों ने उन्हें डराया भी। पर, आज वह अपने दोस्तों को समझाते हैं कि यूपी में निवेश करना सफल है। यहां सुरक्षा है तो शानदार उद्योग नीति भी है। शिवहरे ने गीडा में निवेश के लिए भूमि आवंटन प्रक्रिया में तत्परता के लिए गीडा प्रबंधन की सराहना की। 

*गोरखपुर और यूपी की तस्वीर बदल दी है सीएम योगी ने: चंद्र प्रकाश अग्रवाल*
बैठक में गैलेंट समूह के चेयरमैन चंद्र प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छह-सात साल में गोरखपुर और उत्तर प्रदेश की तस्वीर बदल दी है। उन्होंने कहा कि यहां का लॉ एंड ऑर्डर बहुत ही बेहतर हुआ है। उद्यमियों की हर समस्या पर मुख्यमंत्री व्यक्तिगत रुचि लेकर उसका समाधान कराते हैं। उन्होंने कहा कि आज यूपी तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है तो उसका श्रेय सीएम योगी को है।

बैठक में एमएसएमई मंत्री राकेश सचान, सांसद रविकिशन शुक्ल, महापौर डॉ मंगलेश श्रीवास्तव, विधायक विपिन सिंह, प्रदीप शुक्ल, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त मनोज कुमार सिंह, पेप्सिको, कोका कोला, किर्लोस्कर आयल इंजन, रेड टेप, लुलू ग्रुप, खंडेलवाल एडिबल आयल प्राइवेट लिमिटेड, कपिला कृषि उद्योग, मंटोरा ऑयल्स प्रोडक्ट्स, स्पर्श समूह, ग्रीन प्लाई, आरएसपीएल, बर्जर पेंट्स, केयर रेटिंग लिमिटेड, सॉलिटेयर ग्रुप, अंकुर उद्योग, गैलेंट समूह, ऐशप्रा समूह, इंडिया ग्लाइकोल्स लिमिटेड, केयान डिस्टलरी, ज्ञान डेयरी, वरुण ब्रेवरेज, तत्वा प्लास्टिक, इंडिया ऑटो व्हील्स, नाइन प्राइवेट लिमिटेड, क्लार्क्स इन ग्रैंड समेत सात दर्जन से अधिक कम्पनियों के प्रमुख, निदेशक व वरिष्ठ प्रतिनिधि मौजूद रहे।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

भारतीय कुर्मी महासभा की बैठक में सांगठनिक विस्तार पर जोर भारतीय कुर्मी महासभा की बैठक में सांगठनिक विस्तार पर जोर
बस्ती - भारतीय कुर्मी महासभा उप्र. की बैठक रविवार को आर.डी. सर माउन्ट स्कूल निकट अमहट पुल के सभागार में...
हक और हिस्सेदारी के लिये संघर्ष तेज करेगी जन अधिकार पार्टी
मण्डलायुक्त ने वितरित किया नियुक्ति पत्र
शोधपूर्ण मंथन से और प्रगाढ़ होंगे भारत-नेपाल के सांस्कृतिक अंतर्संबंध*:
लोजपा जिलाध्यक्ष का कार्यकर्ताओं ने किया भव्य स्वागत
शराब से लदी दो चार पहिया वाहन सहित पांच तस्कर गिरफ्तार, पांच मोबाइल भी जब्त
पलटू चाचा की नियत से बिहार में विकास का बेड़ा गर्क:तेजस्वी