योजना में रुचि लेकर करें कार्यवाही : सीडीओ

योजना में रुचि लेकर करें कार्यवाही : सीडीओ

 

बदायूँ। मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार ने संबंधित अधिकारियों के साथ जिला उद्योग बंधु व्यापार बंधु एवं श्रम विभाग की बिंदुवार बैठक बुधवार को कलेक्ट स्थित सभागार में आयोजित की।

सीडीओ ने स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि उद्यमियों द्वारा लोन हेतु बैंकों में आवेदन किया जा रहे हैं, उन पत्रावलियों को प्राथमिकता के तौर पर समय से निस्तारित किए जाए। किसी भी उद्यमी को किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े इसका खास ख्याल रखा जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, एक जनपद एक उत्पाद योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना तथा प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना आदि योजनाओं पर प्राथमिकता पर कार्रवाई करें। लक्ष्य को समय से पूर्ण किया जाए। उन्होंने बैंकों को निर्देश दिए कि जिन योजनाओं में आवेदन पत्र स्वीकृत एवं वितरण किया जाता है उसे पोर्टल पर अपडेट भी करें तथा कोई भी पत्रावली दो सप्ताह से अधिक बैंकों में लंबित नहीं रहना चाहिए साथ ही अग्रणी जिला प्रबंधक को निर्देश दिए कि अपने स्तर से बैंकों की निरंतर समीक्षा करते हुए आगामी बैठक से पूर्व शत प्रतिशत स्वीकृति व वितरण सुनिश्चित कराए। सभी बैंक इसमें रुचि लेकर कार्य करें।
निवेश मित्र पोर्टल, ईज़ ऑफ़ डूईंग में लंबित प्रकरणों का समय से निस्तारित किया जाए। सीडीओ ने निर्देश दिए कि सभी कारखानों का पंजीकरण कराया जाए कोई भी कारखाना इसमें छूटने न पाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन (पीएम-एसवाईएम) असंगठित श्रमिकों के लिए एक स्वैच्छिक और अंशदायी पेंशन योजना है। यह योजना असंगठित क्षेत्र के गरीब मजदूरों के लिए है। योजना के लिए प्रवेश आयु 18 से 40 वर्ष है, अधिकतम मासिक आय रु0 15,000 या उससे कम हो। पीएम-एसवाईएम के लिए नामांकन करने के लिए, पात्र ग्राहक निकटतम सामान्य सेवा केंद्रों (सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज इंडिया लिमिटेड (सीएससी एसपीवी) पर जा सकते हैं। उन्हें अपना आधार नंबर और बचत बैंक खाता, जन-धन खाता नंबर प्रदान करना होगा। इसके लिए शिविर भी लगाए जाएं।

Tags:

About The Author

Latest News

चार पेडों की होगी नीलामी जनपद न्यायाधीश चार पेडों की होगी नीलामी जनपद न्यायाधीश
पीलीभीत । जनपद न्यायाधीश के आदेश दिनांक 06.01.2024 के अनुपालन में समस्त पंजीकृत ठेकेदारों को सूचित किया जाता है कि...
डॉक्टर निकला गांजा तस्कर, 25  लाख रुपये कीमत का  गांजा बरामद
03 दिवसीय बहराइच महोत्सव का गेंदघर मैदान में हुआ रंगारंग शुभारम्भ 
महिला थाना द्वारा 02 परिवारों के मध्य कराया गया सुलह समझौता
भगवान तक पहुंचने के लिए उम्र को बाधक नहीं बनाना चाहिए- विद्याधर महाराज
छः दिवसीय मिशन शक्ति जागरूकता प्रशिक्षण सत्र का हुआ समापन
मोदी सरकार में महिलाओं को मिल रहा है पूरा सम्मान : संतोष गंगवार