हर्षाेल्लास से मनाया गया गुरु नानक देव का 554वां प्रकाश पर्व

हर्षाेल्लास से मनाया गया गुरु नानक देव का 554वां प्रकाश पर्व

मुरादाबाद। सतगुरु नानक देव के 554वां प्रकाश दिवस सोमवार को ताड़ीखाना स्थित गुरुद्वारा श्री गुरुसिंह सभा में पूरे हर्षाेल्लास से मनाया गया। सुबह छह बजे से ही गुरुवाणी और गुरु के जीवन पर प्रकाश डाला। साथ ही लंगर चलता रहा। दरबार भी सजाया गया। गुरुद्वारे को बिजली और फूलों की झालरों से भव्य रूप से सजाया गया। गुरुद्वारें में सुबह से ही भीड़ उमड़ी रही। भीड़ के कारण गुरुद्वारे के दोनों के रास्तों को बंद करना पड़ा। दोपहर तक लोगों का आना जारी रहा। शाम के गुरुद्वारा जगजगाता रहा।

ताड़ीखाना चौक स्थित गुरुद्वारे श्री गुरु सिंह सभा में सोमवार सुबह से ही गुरु नानक देव के प्रकाश दिवस की धूम रही। सुबह छह बजे से सबद कीर्तन और गुरुवाणी का पाठ आरंभ हो गया। रागी जत्थे ने अमृतमयी गुरुवाणी से संगत के निहाल किया। रागी जत्थों ने भजनों के माध्यम से गुरु नानक देव की महिमा का गुणगान किया। कथा वाचक ने गुरु नानक देव के इतिहास और कथा सुनाकर संगत के निहाल किया। इसके साथ ही सुबह से ही गुरु का लंगर चलता रहा।

इस साथ कई पंतियों में बैठकर श्रद्धालुओं ने लंगर का प्रसाद ग्रहण किया। गुरुद्वारा बिजली, फूल अैर गुव्वारों की झालरों से सजा रहा। जिसकी अनोखी छटा हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती रही।गुरूनानक जयंती पर मुरादाबाद के विभिन्न पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने गुरुद्वारा श्री गुरुसिंह सभा में पहुंचकर माथा टेका व सबद कीर्तन में हिस्सा लिया और लंगर का प्रसाद ग्रहण किया। गुरूद्वारा प्रबंध कमेटी द्वारा अधिकारियों को सिरोपा भेंट किया।

Tags: muradabad

About The Author

Latest News