मोबाइल में इतने मस्त हो गये कि सड़क दुर्घटना में घायल पलँग से ही गिर पड़ा मगर नही जागी मानवता

मोबाइल में इतने मस्त हो गये कि सड़क दुर्घटना में घायल पलँग से ही गिर पड़ा मगर नही जागी मानवता


फिरोजाबाद ,स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय से सम्बद्ध सरकारी ट्रामा सेंटर में गुरुवार की प्रातः उस समय अफरा तफरी मच गई जब सड़क दुर्घटना में घायल युवक पलंग से नीचे गिर गया  ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य कर्मी मोबाइल फोन देखते रहे स्वास्थ्य कर्मियों की इस लापरवाही से  मानवता भी शरमा गयी ।
 हालांकि ड्यूटी पर तैनात फार्मासिस्ट ने स्वास्थ्य कर्मियों को लापरवाही बरतने पर खरी खोटी सुनाई जिससे हंगामा खड़ा हो गया।
थाना रिजावली क्षेत्र के गांव मिलक निवासी चंद्रपाल अपने दो पुत्रों बबलू और राजकुमार को साथ लेकर पुत्री की शादी में देने के लिए कार लेने के लिए बाइक द्वारा जा रहे थे,  तभी गांव एरई के निकट अनियंत्रित  ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दी , जिसके फल स्वरुप पिता और उसके पुत्र बबलू की मौत हो गई थी। जबकि राजकुमार गंभीर रूप से घायल हो गया था उसे उपचार के लिए सरकारी ट्रामा सेंटर लाया गया। जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक ने देखभाल कर उसका उपचार लिख दिया, परन्तु वहाँ ड्यूटी कर रहे स्वास्थ्य कर्मी मोबाइल फोन देखने में व्यस्त रहे। उन्होंने घायल राजकुमार को उपचार देना तो दूर रहा ,उसकी तरफ देखा भी नहीं  इसी मध्य राजकुमार जो पीड़ा से कराह रहा था।  और पलंग से नीचे गिर गया, इसकी जानकारी जैसे ही ड्यूटी पर तैनात फार्मासिस्ट को हुई तो वह दौड़कर पहुंचे। और उन्होंने राजकुमार का ट्रीटमेंट शुरू करते हुए स्वास्थ्य कर्मियों को जमकर लताड़ लगाई, इस घटना की जानकारी होते ही जिला अस्पताल के सीएमएस डॉक्टर नवीन जैन ट्रामा सेंटर पहुंचे। उन्होंने स्वास्थ्य कर्मियों की लापरवाही को गंभीरता से लेते हुए उनकी जमकर क्लास लगाई और चेतावनी दी।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

माधुरी दीक्षित के जीवन के कुछ पहलू  माधुरी दीक्षित के जीवन के कुछ पहलू 
माधुरी दीक्षित :माधुरी दीक्षित और डॉ. श्रीराम नेने ने दाम्पत्य जीवन के सुखद 24 वर्ष से अधिक साथ-साथ बिताए हैं।...
आज का राशिफल 29 मई 2024 : बड़ा निर्णय न लें ये राशि वाले
यकीन मानिये जो लोग आपकी झूठी वाही-वाही करेंगे वही लोग एक दिन आपके पतन का कारण बनेंगे : अजय गुप्ता
वाह रे सरकारी अमले तेरे खेल निराले और सरकार कहे हम गरीबों के रखवाले : डाॅ. बीपी त्यागी
कितने भी वैभवशाली हो जाओ मृत्यु को अवश्य प्राप्त करोगे
डीएम व एसपी ने मतगणना की सभी आवश्यक तैयारी को लेकर स्ट्रांग रूम मंडी समिति शिकोहाबाद का किया निरीक्षण।
सपा अपराधी और दंगाइयों की फैक्ट्री,कांग्रेस ने 60 सालों में सिर्फ अपनी भरी तिजोरी, विपक्ष को राम मंदिर जाना स्वीकार नहीं लेकिन माफिया के कब्र पर फातिहा पढ़ने पहुंच जाते हैं- चुनावी जनसभा में बोले उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य