किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए बॉर्डर पर कई लेयर की बैरिकेडिंग की गई

किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए बॉर्डर पर कई लेयर की बैरिकेडिंग की गई

नई दिल्ली। किसानों के दिल्ली कूच के एलान के बाद राष्ट्रीय राजधानी की सभी सीमाओं पर पुलिस का कड़ा पहरा कर दिया गया है। किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए बॉर्डर पर कई लेयर की बैरिकेडिंग की गई है। पुलिस की ओर से रास्ते पर बड़े-बड़े सीमेंट के ब्लॉक खड़े कर दिए गए हैं। इसके अलावा बैरिकेडिंग के ऊपर कटीले तार लगाएं गए हैं।

जाम से जनता बेहाल
बैरिकेडिंग और जांच के कारण मंगलवार को दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर 10 किमी लंबा जाम देखने को मिला था। इससे लोग घंटों तक जाम में फंसे रहे। किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए दिल्ली की कई सीमाएं बंद कर दी गई हैं। ऐसे में यह बात जानना जरूरी है कि दिल्ली जाने के लिए कौन-कौन से रास्ते खुले हैं और कौन-कौन से रास्ते बंद हैं।

दिल्ली के ये बॉर्डर सील
किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली का सिंघु बॉर्डर पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। कल तक पैदल यात्री बॉर्डर पर आ जा रहे थे। हालांकि, बुधवार को सिंघु बॉर्डर पर पूरी तरह से पैदल यात्रियों के लिए भी रास्ता बंद कर दिया गया है। पैदल यात्री जर्सी बैरियर फलांग कर दिल्ली की सीमा में दाखिल हो रहे हैं। जहां-जहां पैदल जाने के लिए रास्ता था, उसे डंपर लगाकर बंद कर दिया गया।

इसके अलावा दिल्ली के टीकरी बॉर्डर पर भी आवागमन पूरी तरह से बंद है। पुलिस का टीकरी बॉर्डर पर कड़ा पहरा है, यहां पर बहु स्तरीय बैरिकेडिंग लगाई गई है। खास बात है कि इस बार इंतजामों में हरियाणा व दिल्ली पुलिस के बीच पहले के मुकाबले तालमेल अधिक देखने को मिल रहा है। यहां दिल्ली पुलिस के साथ सीमा सुरक्षा बल कर्मियों की भी तैनाती की गई है।

दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी
उत्तर प्रदेश की ओर से दिल्ली जाने के लिए रास्ते खुले हैं। गाजियाबाद और नोएडा की तरफ से जाने वालों रास्तों पर ट्रैफिक सामान्य है। हालांकि, बॉर्डर पर चेकिंग के कारण कुछ रास्ते जरूर प्रभावित हो रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करके कहा कि डीएनडी फ्लाईवे पर चेकिंग कारण, डीएनडी फ्लाईवे के दोनों कैरिजवे पर भारी ट्रैफिक है। नोएडा से दिल्ली और दिल्ली से नोएडा जाने वाले यात्रियों को चिल्ला बॉर्डर मार्ग के रास्ते जाने की सलाह दी गई है।

 
Tags:

About The Author

Latest News

सुरंग में दीवारों पर सीलन सुरंग में दीवारों पर सीलन
मुंबई:मुंबई की महत्‍वाकांक्षी कोस्‍टल रोड सुरंग  को लेकर सरकार की किरकिरी हो रही है. उद्घाटन के तीन महीने भी नहीं...
माधुरी दीक्षित के जीवन के कुछ पहलू 
आज का राशिफल 29 मई 2024 : बड़ा निर्णय न लें ये राशि वाले
यकीन मानिये जो लोग आपकी झूठी वाही-वाही करेंगे वही लोग एक दिन आपके पतन का कारण बनेंगे : अजय गुप्ता
वाह रे सरकारी अमले तेरे खेल निराले और सरकार कहे हम गरीबों के रखवाले : डाॅ. बीपी त्यागी
कितने भी वैभवशाली हो जाओ मृत्यु को अवश्य प्राप्त करोगे
डीएम व एसपी ने मतगणना की सभी आवश्यक तैयारी को लेकर स्ट्रांग रूम मंडी समिति शिकोहाबाद का किया निरीक्षण।