Traffic Advisory: किसान आंदोलन के चलते दिल्ली में फिर बदली ट्रैफिक व्यवस्था

Traffic Advisory: किसान आंदोलन के चलते दिल्ली में फिर बदली ट्रैफिक व्यवस्था

दिल्ली। फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को लेकर कानून बनाने सहित कई मांगों को लेकर किसान मंगलवार (13 फरवरी) से पंजाब-हरियाणा से दिल्ली की ओर कूच कर रहे हैं। ऐसे में किसानों की दिल्ली में एंट्री रोकने और सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। इसी कड़ी में दिल्ली की सीमाएं सील कर दी गई हैं और कई रास्तों पर ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है। ट्रैफिक प्रतिबंधों के चलते आज तीसरे दिन भी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम, फरीदाबाद सहित एनसीआर के शहरों से राष्ट्रीय राजधानी आने वाले रास्तों पर लोगों को जाम की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

सिंघु बॉर्डर पर मजबूत किलेबंदी
पंजाब व हरियाणा से किसानों के दिल्ली चलो मार्च को लेकर राष्ट्रीय राजधानी के बॉडरों पर सुरक्षा बलों का सख्त पहरा है। सीमाओं पर मजबूत किलेबंदी की गई है। इस कड़ी में सिंघु बॉर्डर पर सुरक्षा के सबसे ज्यादा इंतजाम किए गए। साथ ही टिकरी बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस की संचार सेवा नहीं होगी ध्वस्त
किसान आंदोलन के दौरान दिल्ली पुलिस की संचार सेवा ध्वस्त नहीं होगी। इसके लिए एहतियात के तौर पर दो बसों में कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। इन बसों में 40 अधिकारी मीटिंग कर सकते हैं।

टीकरी बॉर्डर पर बैरिकेड के बीच भरा गया कंक्रीट, ड्रोन से हो रही निगरानी
टीकरी बॉर्डर पर बुधवार को पूरे दिन पुलिस का कड़ा पहरा रहा। बॉर्डर पर वाहनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद है। पैदल यात्री बैरिकेड के बीच से बॉर्डर पार कर रहे। जर्सी बैरिकेड के बीच की जगह को कंक्रीट से भर दिया गया है।

बसों और व्यवसायिक ट्रकों के रूट बदले

  • आजादपुर मंडी से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर जाने वाले ट्रकों को आजादपुर मंडी से आउटर रिंग रोड सर्विस लेन से हैदरपुर वाटर प्लांट की ओर जाना होगा और रोहिणी जेल रोड सेक्टर-18 से बादली मेट्रो स्टेशन से संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर के लिए यू-टर्न लेना होगा।
  • डीटीसी बसों और चार पहिया वाहनों को मुकरबा चौक से एनएच-44 की ओर नरेला और सफियाबाद सीमा की ओर जाने के लिए डीएसआइआइडीसी कट पर निकास संख्या-दो लेने की अनुमति है।
  • हरियाणा, पंजाब और हिमाचल के लिए जाने वाली अंतरराज्यीय बसें और भारी वाणिज्यिक ट्रकों को सिग्नेचर ब्रिज से खजूरी चौक वाया लोनी बार्डर से ईस्टर्न पेरिफेरल रोड पर जाने के लिए मजनू का टीला से आउटर रिंग रोड पर डायवर्जन लेना होगा।
 
Tags:

About The Author

Latest News