जमशेदपुर एफसी की मेजबानी करेगा गोवा

जमशेदपुर एफसी की मेजबानी करेगा गोवा

फतोर्दा। एफसी गोवा सोमवार की रात अपने घरेलू मैदान फतोर्दा स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 के मैचवीक7 के अंतिम मुकाबले में जमशेदपुर एफसी की मेजबानी करेगी। एफसी गोवा ने जब से स्पेनिश कोच मैनोलो मार्कुएज को अपने साथ जोड़ा है, तब से गौर्स पिछले साल के निराशाजनक फॉर्म से उबरने के लिए प्रेरित होकर खेल रहे हैं और इस बदलाव को अब तक के मास्टर स्ट्रोक के रूप में देखा जा सकता है। लीग में अपनी विरासत को आगे बढ़ाते हुए, यह स्पेनिश कोच इस सीजन में रणनीतिक रूप से सबसे अच्छे कोचों में से एक के रूप में उभरा है, और उसने गौर्स के नए-पुराने खिलाड़ियों को अपनी शैली से खेलने के लिए प्रेरित करने में ज्यादा समय नहीं लगाया।

पांच मैचों के बाद, मार्कुएज और उनके टीम चार जीत और एक ड्रा की मदद से 13 अंक अर्जित कर चुकी है। वो अब तक सबसे ज्यादा गोल करने के मामले में 9 गोल के साथ तीसरे स्थान पर है और उसने सबसे कम (3) गोल खाए हैं। हालांकि, यह वो एकजुटता है जिसके साथ वे अपना काम कर रहे हैं जो वास्तव में आंखे खोल देती है। टीम के इतना शानदार होने के बावजूद, एक असाधारण खिलाड़ी को चुनना मुश्किल है, इससे पता चलता है कैसे पूरी टीम ने बेहतरीन परिणाम देने के लिए कितनी गहराई से आपसी तालमेल बिठा लिया है। रेड माइनर्स की मेजबानी करते हुए, गौर्स एक ऐसी टीम के खिलाफ परिचित माहौल में तीन अंक हासिल करने के इस अवसर का फायदा उठाने के लिए तैयार होंगे जो अभी भी इस सीजन में फॉर्म की तलाश में है।

एफसी गोवा के मुख्य कोच मैनोलो मार्कुएज ने मैच से पहले कहा, “जमशेदपुर एफसी एक ऐसी टीम है जिसने बहुत अधिक गोल नहीं किए हैं, तो बहुत अधिक गोल भी नहीं खाए हैं। वे एक मुश्किल टीम हैं क्योंकि वे रणनीतिक रूप से बहुत अच्छे हैं। उनकी रक्षापंक्ति को भेदना कठिन है। देखते हैं क्या होता, हमारे पास यह मैच जीतने के लिए 90 मिनट हैं।” जमशेदपुर एफसी के रणनीतिकार स्कॉट कूपर ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “ केरला ब्लास्टर्स के जीत से पहले तक वो तालिका में नंबर 1 थी। वो अच्छे कोच के साथ शानदार टीम है, जिसने हैदराबाद एफसी के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। हम बहुत कड़े मुकाबले की उम्मीद कर रहे हैं। लेकिन, इस सीजन में अंक, तालिका इत्यादि जैसी किसी भी चीजों को लेकर किसी भी टीम को दरकिनार करना जल्दी होगी। मार्च/अप्रैल तक इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यदि उस समय तक आप शीर्ष पर रहने पर संतुष्ट नहीं हो सकते हैं या फिर नीचे रहने पर चिंतित नहीं हो सकते हैं। सच यह है कि तालिका अभी तक कुछ भी नहीं दर्शाती है।” बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 16 मुकाबले खेले गए हैं। जिनमें एफसी गोवा ने 6 और जमशेदपुर एफसी ने भी इतने ही मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 4 मैच ड्रा रहे हैं।

Tags:

About The Author

Latest News