संकट मोचन मंदिर के महंत की मां का विगत दिनों हो गया था निधन, सीएम ने परिजनों से की मुलाकात

संकट मोचन मंदिर के महंत की मां का विगत दिनों हो गया था निधन, सीएम ने परिजनों से की मुलाकात

संकट मोचन व काल भैरव मंदिर में भी किया दर्शन-पूजन

राज्यमंत्री के घर पहुंच नवदम्पति को दिया आशीर्वाद

वाराणसी/लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को वाराणसी पहुंचे। मुख्यमंत्री ने रात में काल भैरव मंदिर में दर्शन-पूजन किया। इसके बाद उन्होंने श्री काशी विश्वनाथ के दरबार में विधिवत पूजन-अर्चन कर उत्तर प्रदेश की खुशहाली की प्रार्थना की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संकट मोचन मंदिर भी गए। यहां दर्शन के उपरांत महंत विशम्भर नाथ मिश्र से भी मुलाकात की। पिछले दिनों महंत जी की माता का निधन हो गया था। 

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा प्रस्तावित है। इस दौरान प्रधानमंत्री कई योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। इसके पूर्व यहां पहुंचकर सीएम ने यहां का जायजा भी लिया।  

सीएम ने संकट मोचन मंदिर के महंत के परिजनों से की मुलाकात
मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे हैं। मंगलवार को उन्होंने काशी कोतवाल काल भैरव का दर्शन किया और श्री काशी विश्वनाथ धाम में मत्था टेका। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंच कर उन्होंने विधि विधान से दर्शन-पूजन किये। सीएम ने बाबा काशी विश्वनाथ से सुखी व समृद्ध उत्तर प्रदेश की प्रार्थना की। योगी आदित्यनाथ ने संकट मोचन मंदिर में हनुमान जी के दर्शन-पूजन भी किए। यहां महंत विशम्भर नाथ मिश्र से मिलकर उनके माता जी के  निधन पर शोक जताया। महंत जी की माता का पिछले दिनों निधन हो गया था।  

राज्यमंत्री के घर भी पहुंचे सीएम
मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल के घर पहुंचे। पिछले दिनों उनके बेटे की शादी हुई थी। यहां पहुंचकर सीएम ने नव दंपति को आशीर्वाद दिया।

Tags:

About The Author

Latest News