सांसद महिला खेल स्पर्धा को उत्सव की तरह मनाया जाये-सांसद संगम लाल गुप्ता

सांसद महिला खेल स्पर्धा को उत्सव की तरह मनाया जाये-सांसद संगम लाल गुप्ता

ब्रजेश त्रिपाठी

प्रतापगढ़। सांसद महिला खेल स्पर्धा का आयोजन 23 फरवरी से 25 फरवरी तक जिला स्पोर्ट्स स्टेडियम प्रांगण में किया जायेगा, इस सम्बन्ध में कैम्प कार्यालय पर आयोजित बैठक को सम्बोधित करते हुये सांसद एवं राष्ट्रीय महामंत्री ओबीसी मोर्चा भाजपा संगम लाल गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन के क्रम में गत वर्षो की भांति इस वर्ष भी ओपन सांसद महिला प्रतियोगिता का आयोजन स्पोर्ट्स स्टेडियम में किया जायेगा। उन्होने बताया है कि प्रतियोगिता में 800 मीटर दौड़, कुश्ती, वालीबॉल, कबड्डी, लम्बी कूद का आयोजन किया गया है। उन्होने बताया कि प्रतियोगिता का शुभारम्भ 23 फरवरी को दोपहर 12 बजे से किया जायेगा तथा तीन दिवसीय प्रतियोगिता का समापन 25 फरवरी को अपरान्ह 3 बजे से समारोह की बतौर मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री बाल विकास एवं महिला कल्याण स्मृति ईरानी द्वारा किया जायेगा।

उन्होने कहा कि खेल स्पर्धा को उत्सव की तरह मनाया जाये, अधिक से अधिक महिला खिलाड़ियों को इस प्रतियोगिता में सम्मिलित किया जाये।इस अवसर पर जिलाधिकारी संजीव रंजन ने प्रतियोगिता के लिये खिलाड़ियों के पंजीकरण हेतु व्यापक पैमाने पर अभियान चलाकर अधिकतम महिला खिलाड़ियों को सम्मिलित कराने हेतु युवा कल्याण अधिकारी, नेहरू युवा केन्द्र, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित करते हुये जिला क्रीड़ाधिकारी को पंजीकृत टीमों को व्यवस्थित प्रतिस्पर्धा हेतु कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिये। समस्त ब्लाकों की टीम बनायी जाये, सांसद खेल स्पर्धा का ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार किया जायेगा जिससे ग्रामीण अंचल के प्रतिभागी खेल स्पर्धा में जुड़ सके।

उन्होने कहा कि समस्त ब्लाकों में टीम को तैयार किया जाये, सांसद खेल स्पर्धा का ज्यादा से ज्यादा प्रचार प्रसार किया जायेगा जिससे ग्रामीण अंचल के प्रतिभागी खेल स्पर्धा में जुड़ सके। उन्होने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद को स्टेडियम परिसर की अभियान चलाकर साफ-सफाई और क्रीड़ा प्रतियोगिता के दौरान स्वच्छ पेयजल हेतु पानी के टैंकरों की उपलब्धता भी सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने खेल प्रतियोगिता के दौरान बेसिक शिक्षा और माध्यमिक तथा उच्च शिक्षा के सभी खेल अनुदेशकों और क्रीड़ाध्यापकों की भी उपस्थिति सुनिश्चित कराने के निर्देश के साथ ही महिला खिलाड़ियों के सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये जाने के निर्देश दिये। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी नवनीत सेहारा, क्रीड़ाधिकारी सहित विवेक उपाध्याय, अभिषेक पाण्डेय, व्यायाम शिक्षक राम कुमार सिंह, आदित्य मिश्र सहित अन्य सम्बन्धित उपस्थित रहे।

About The Author

Latest News