आज नीतीश कुमार की अग्निपरीक्षा, करेंगे बहुमत साबित

आज नीतीश कुमार की अग्निपरीक्षा, करेंगे बहुमत साबित

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पिछले माह की 28 जनवरी को बिहार में एनडीए के साथ मिलकर नई सरकार बनाई थी। अब सोमवार को विधानसभा में एनडीए सरकार फ्लोर टेस्ट से होकर गुजरेगी।

नीतीश कुमार अपनी सरकार के लिए बहुमत पर वोटिंग का प्रस्ताव सदन में रखेंगे। इसके बाद विधान मंडल का बजट सत्र शुरू होगा। सत्ता परिवर्तन के बाद विधान मंडल का यह पहला सत्र है। इसको लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष की राजनीतिक गहमागहमी चरम पर है।

रविवार की शाम जदयू विधायक दल की बैठक हुई। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने विधायकों को संबोधित किया। बिहार के विकास के लिए एकजुट रहने की बात कही। एक दिन पहले मंत्री श्रवण कुमार के आवास पर भी जदयू विधायक जुटे थे।

रजौली में जदयू के विधायक को किया डिटेन
नवादा जिले के रजौली में स्थित वन विभाग के अतिथि गृह में जदयू के प्रवक्ता विधायक हिरासत में लेकर रखा गया है। मौके पर डीएम, एसपी के साथ भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर उपस्थित हैं। प्रारंभिक जानकारी यह सामने आ रही है कि विधायक के भाई कांग्रेस के एमएलसी हैं और इसी की वजह से यह महागठबंधन में समर्थन करने के फिराक में थे। इसी वजह से बड़े अधिकारियों के आदेश के बाद इन्हें रजौली में डिटेन किया गया है।

राजद ने लगाया ये आरोप
महत्वपूर्ण विश्वास मत से पहले राज्य में या उससे आगे सुरक्षित स्थानों पर विधायकों के स्थानांतरण और स्थानांतरण के बीच, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने आरोप लगाया कि पुलिस कर्मी किसी भी बहाने से तेजस्वी यादव के आवास में प्रवेश करना चाहते थे और पार्टी के खिलाफ अप्रिय घटनाओं को अंजाम देना चाहते थे।

राजद प्रवक्ता शक्ति सिंहयादव बोले भाजपा करे तो ‘रासलीला’, राजद” करे तो ‘कैरेक्टर ढीला।’
तेजस्वी यादव के आवास के बाहर तैनात बल को लेकर राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि स्वतंत्र भारत में किसी भी राज्य में ऐसा (पहले) कभी नहीं हुआ। यह विधानमंडल की बैठक है… अगर भाजपा करे तो रासलीला अगर राजद करे तो कैरेक्टर ढीला।

शाहनवाज हुसैन बोले पुलिस करेगी कार्रवाई
भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने कहा, “अगर आप (तेजस्वी यादव) विधायकों का अपहरण करेंगे और कोई विधायक का रिश्तेदार शिकायत दर्ज कराएगा, तो पुलिस जरूर आएगी… किसी विधायक को अपने घर में बांध कर रखेंगे तो पुलिस जरूर कार्रवाई करेगी। RJD और कांग्रेस के पास कोई आंकड़ा नहीं है, वे भ्रम फैला रहे हैं… हमारे सभी विधायक संपर्क में है… कोई भ्रम में न रहे, NDA के सभी विधायक एकजुट हैं।”

RJD ने सरकार पर बोला हमला
RJD ने ट्वीट कर सरकार पर हमला बोला। नीतीश कुमार ने सरकार जाने के डर से हजारों की संख्या में पुलिस भेज तेजस्वी जी के आवास को चारों तरफ से घेर लिया है। ये किसी भी तरह से किसी भी बहाने आवास के अंदर घुस कर विधायकों के साथ अप्रिय घटना करना चाहते है। बिहार की जनता नीतीश कुमार और पुलिस के कुकर्म देख रही है।

याद रहे हम डरने और झुकने वालों में से नहीं है।ये वैचारिकी का संघर्ष है और हम इसे लड़ेंगे और जीतेंगे क्योंकि बिहार की न्यायप्रिय जनता इस पुलिसिया दमन का प्रतिकार करेगी। जय बिहार! जय हिन्द।

फ्लोर टेस्ट पर सांसद दानिश अली बोले बिहार की आवाम है शर्मिंदा
बिहार विधानसभा में होने वाले फ्लोर टेस्ट पर सांसद दानिश अली ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि बिहार की आवाम बहुत शर्मिंदा है। जिस तरह से नीतीश कुमार ने जनता का मजाक उड़ाया है उससे जनता बहुत दुखी है।

JDU की बैठक से चार विधायक नदारद
JDU की बैठक से चार विधायक नदारद रहे। पार्टी का कहना है कि चारों विधायक हमारे संपर्क में है। वहीं, JDU विधायक गोपाल मंडल ने कहा, “2-3 विधायक आज मौजूद नहीं थे लेकिन वे हमारे संपर्क में हैं… कोई खेला नहीं है…।”

विजय कुमार सिन्हा के आवास पहुंचे सम्राट चौधरी
बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी पटना में उप मुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा के आवास पर पहुंचे।

तेजस्वी यादव के आवास में घुसी पटना DM व SSP की टीम
बिहार में नीतीश सरकार के बहुमत परीक्षण के पहले रविवार की रात अचानक पटना जिलाधिकारी और एसएसपी की टीम राष्ट्रीय जनता दल की वरिष्ठ नेता व पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के पांच देश रत्न मार्ग स्थित आवास पर पहुंची।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News