जेल से ही खेल कर रहे इमरान!

जेल से ही खेल कर रहे इमरान!

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक बार फिर बड़ी राजनीतिक उथल-पुथल हो सकती है। आम चुनावों के लिए वोटों की गिनती के बीच इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ 154 सीटों पर आगे चल रही है।

154 सीटों पर आगे चल रहे उम्मीदवार
शुरुआती रुझानों में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा स्थापित पार्टी समर्थित निर्दलीय 150 से अधिक सीटों पर आगे चल रहे हैं। जानकारी के अनुसार, पीटीआई समर्थित उम्मीदवार 154 सीटों पर आगे चल रहे हैं, जबकि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज को कड़ी टक्कर देते हुए 47 सीटों पर आगे दिखाया गया है। शुरुआती रुझानों के मुताबिक मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट और जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम 4-4 सीटों पर आगे चल रहे हैं।

दो सीटों पर जीती नवाज शरीफ की पार्टी
पाकिस्तान चुनाव आयोग की वेबसाइट के आंकड़ों के अनुसार, आम चुनाव में 4 सीटों पर नतीजे आ गए हैं और इनमें से दो सीटें नवाज शरीफ की पार्टी जीत चुकी है, जबकि अन्य दो सीटों पर निर्दलीय जीते हैं।

बैरिस्टर गोहर अली ने किया दावा
एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पीटीआई अध्यक्ष बैरिस्टर गोहर अली खान ने भी दावा किया कि उनकी पार्टी 150 से अधिक नेशनल असेंबली (एनए) सीटों पर आगे चल रही है। एक्स पर साझा किए गए एक वीडियो में, बैरिस्टर गोहर ने कहा कि पीटीआई “आज की शानदार जीत” के बाद केंद्र और खैबर-पख्तूनख्वा (केपी) में सरकार बनाएगी।

इमरान ने जनता को दिया संदेश
बता दें कि चुनाव से पहले अपने आधिकारिक एक्स हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में, इमरान खान ने अपने समर्थकों से बड़ी संख्या में बाहर आने और मतदान करने का आग्रह किया था।

Tags:

About The Author

Latest News

डीजीपी ने पुस्तक का किया विमोचन डीजीपी ने पुस्तक का किया विमोचन
लखनऊ। पुलिस महानिदेशक यूपी प्रशान्त कुमार द्वारा सोमवार को पुलिस मुख्यालय, गोमतीनगर विस्तार, लखनऊ में सेवानिवृत्त विशेष पुलिस महानिदेशक राजेश...
विद्यालय के प्रतिभाशाली छात्र देश-राष्ट्र की उन्नति एवं प्रगति में सहायक सिद्ध होंगे
बुद्ध जयंती के कार्यक्रमों में दिखी भारत-नेपाल की साझा बौद्ध विरासत की झलक
नेपाल के डांग जिले में भारत की आर्थिक सहायता से 2 स्कूल का उद्घाटन
डब्ल्यूआईपीओ संधि भारत और ग्लोबल साउथ के लिए एक बड़ी जीत
मुख्य मंत्री पोर्टल पर भी खेल कर रहे विघुत विभाग के अधिकारी
चौधरी चरण सिंह की पुण्य तिथि पर कार्यक्रम 29 को