दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश

 दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश

हलद्वानी: हल्द्वानी के बनभुलपुरा में गुरुवार को हुए पथराव में 50 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए. सभी का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है. इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई. उन्होंने मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, पुलिस एवं इंटेलिजेंस के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा की. उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. डीएम ने वनभूलपुरा में कर्फ्यू लगा दिया है और दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए हैं.
थाना बनभूलपुरा के पास मलिक के बगीचे में अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के दौरान जमकर हंगामा हुआ. नगर निगम की टीम आज जेसीबी लेकर पहुंची इसी दौरान वहां मौजूद उपद्रवियों ने प्रशासन, पुलिस और पत्रकारों के ऊपर पत्थरबाजी की जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. 

उपद्रवियों  ने पुलिस, नगर निगम और पत्रकारों की गाड़ियों में आग लगा दी. थाना बनभूलपुरा के पास भी पुलिस की गाड़ी में आग लगाई गई. हालात बेकाबू होने से पुलिस को कई राउंड फायरिंग भी करनी पड़ी. फिलहाल पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर डटे हुए हैं. मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी की घटना को लेकर अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की.

अवैध मदरसे एवं नमाज स्थल को नगर निगम की टीम ने जेसीबी मशीन से ध्वस्त कर दिया है. नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसडीएम परितोष वर्मा समेत नगर निगम की बड़ी टीम मौके पर मौजूद रही. कार्रवाई के दौरान मलिक के बगीचे के आसपास के रहने वाले अराजक तत्वों ने पुलिस कर्मियों और पत्रकारों पर जमकर पथराव किया. इससे कई पुलिसकर्मी और पत्रकार घायल हो गए . इसके बाद पुलिस ने अराजक तत्वों के खिलाफ बल प्रयोग किया और आंसू गैस छोड़ी.
नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया कि मदरसा एवं नमाज वाली जगह अवैध है. इसके पास तीन एकड़ जमीन पर नगर निगम ने पूर्व में कब्जा ले लिया था. तब अवैध मदरसे एवं नमाज स्थल को सील कर दिया गया था. अब इसे आज ध्वस्त कर दिया गया है. कार्रवाई के दौरान पथराव करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है और उनकी गिरफ्तारी की जा रही है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हल्द्वानी की घटना को गम्भीरता से लिया है. मुख्यमंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों को क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने गुरुवार की शाम को मुख्यमंत्री आवास में मुख्य सचिव राधा रतूडी, पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार तथा अन्य उच्चाधिकारियों के साथ बैठक में स्थिति की समीक्षा की. 

मुख्यमंत्री ने स्थानीय लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करते हुए अराजक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि क्षेत्र में शांति व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि प्रदेश में किसी को भी कानून व्यवस्था से खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जानी चाहिए. प्रशासनिक अधिकारी निरंतर क्षेत्र में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रयासरत रहें.

जिलाधिकारी ने फोन पर मुख्यमंत्री को बताया कि अशांत क्षेत्र बनभूलपुरा में कर्फ्यू लगाया गया है तथा हालात को सामान्य बनाए रखने के लिए दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए हैं.

Tags: haldwani

About The Author

Latest News

भारतीय दूतावास ने कंबोडिया से कराया 360 भारतीयों का रेस्क्यू, भारत लौटा पहला जत्था भारतीय दूतावास ने कंबोडिया से कराया 360 भारतीयों का रेस्क्यू, भारत लौटा पहला जत्था
नामपेन्ह। कंबोडिया में भारतीय दूतावास द्वारा धोखेबाज नियोक्ताओं से बचाए गए 60 भारतीय नागरिकों का पहला जत्था घर वापस लौट...
चारधाम यात्रा के दौरान अब तक 52 तीर्थयात्रियों की मौत
आजम खान परिवार को हाईकोर्ट से मिली राहत- सात साल की सजा पर लगी रोक
ए0टी0एल0 ग्राउण्ड से मतदान हेतु सभी पोलिंग पार्टियॉ रवाना हुई 
जिलाधिकारी ने जनपद के सभी मतदाताओं से शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की
नदी में उतराता मिला युवती का शव,नहीं हो पाई शिनाख्त
लिटिल फ्लावर कान्वेंट स्कूल के समर कैम्प के साथ स्काउट गाइड कार्यक्रम का हुआ समापन