मगहर ख़लीलाबाद विनियमित क्षेत्र महायोजना-2035 की तैयारी हुई पूरी, -डीएम।

मगहर ख़लीलाबाद विनियमित क्षेत्र महायोजना-2035 की तैयारी हुई पूरी, -डीएम।

संत कबीर नगर ,08 फरवरी 2024 (सू0वि0)* जिलाधिकारी महेंद्र सिंह तंवर की अध्यक्षता में विनियमित क्षेत्र मगहर-खलीलाबाद के प्रस्तावित महायोजना-2035 के संबंध में एक आवश्यक बैठक कलेक्ट्रेट कक्ष में की गई। जिसमें समस्त सदस्यों एवं अधिकारियों द्वारा प्रतिभाग किया गया l बैठक में  महायोजना-2035 का ड्राफ्ट तैयार करने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। सभी विभागों की टिप्पणियाँ प्राप्त हो चुकी है जिसके संबध में 12 फरवरी को बैठक आहूत की गई है। यह भी निर्देशित किया गया कि दिनांक 19 फरवरी 2024 को बोर्ड की अगली बैठक से पहले महा योजना के ड्राफ्ट तैयार कर बैठक में प्रस्तुत किया जाए, बैठक में ड्राफ्ट, बोर्ड मेंबर्स के अप्रूवल के उपरांत शासकीय समिति को भेजा जाएगा, शासकीय समिति से यह प्रस्ताव अप्रूव होने के बाद  जिले संत कबीर नगर में आम जनता के सुझाव एवं आपत्तियां हेतु प्रस्तुत किया जाएगा l महायोजना-2035 के अंतिम रूप लेने से लैंड यूज़ सम्बधित समस्याओं का निदान हो सकेगा जिससे जनपद विकासपथ पर अग्रसर हो सकेगा।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि विस्तारित मगहर खलीलाबाद विनियमित क्षेत्र में मैपिंग के लिए RSAC को 6 महीने का एक्सटेंशन प्रदान किया जाता है l साथ ही RSAC को प्रस्तावित KB-SADA का बेस मैप तैयार करने के लिए अधिकृत करते हुए KB-SADA महायोजना पर भी कार्य प्रारंभ करके की अपेक्षा की गई।
अवगत कराना है कि कबीरा-बखिरा विशेष क्षेत्र विकास प्राधिकरण(KB-SADA) का प्रस्ताव जिलाधिकारी द्वारा दिसंबर माह में ही भेजा जा चुका है जो शासन में प्रक्रियाधीन है। उम्मीद की जा रही है कि कैबिनेट की स्वीकृति मिलते ही फरवरी माह में ही KB-SADA को अधिसूचित किया जा सकता है। इससे जनपद के विकास को एक नई दिशा एवम गति मिलेगी। एक तरफ जहां जनपद के होज़री/टेक्सटाइल सेक्टर को पंख लगेंगे दूसरी और जनपद में इंडस्ट्रियल पार्क, रेजिडेंशियल टाउनशिप के साथ साथ बखिरा झील को इको-टूरिज्म/एग्रो-टूरिज्म के रूप में विकसित किया जा सकेगा।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी संत कुमार, उप जिलाधिकारी सदर शैलेश कुमार दूबे सहित सम्बन्धित अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Tags:

About The Author

Latest News

अनर्थकारी है कांग्रेस और सपा का गठबंधन : सीएम योगी अनर्थकारी है कांग्रेस और सपा का गठबंधन : सीएम योगी
एससी-ओबीसी आरक्षण को मुसलमानों में बांटना चाहती हैं कांग्रेस और सपा,,गोरखपुर संसदीय क्षेत्र के पिपराइच में चुनावी जनसभा को संबोधित...
बड़े मंगलभंडारे से पूर्व कराना होगा नगर निगम में पंजीकरण
अस्पताल निदेशक ने उत्कृष्ट कार्य को किया सम्मानित
डीएम इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक संपन्न
राम चमेली चड्ढा महाविद्यालय में एक दिवसीय पर्सनालिटी डेवलपमेंट कार्यक्रम संपन्न
विभिन्न श्रेणियों में प्रदान किए जाएंगे राष्ट्रीय एवं राज्य स्तरीय पुरस्कार
दिव्यांगजनो को शादी विवाह प्रोत्साहन पुरस्कार योजना में जरुरी नही विवाह पंजीकरण