डीएम और एसपी ने समाधान दिवस में सुनी पीड़ितों की फरियाद 

डीएम और एसपी ने समाधान दिवस में सुनी पीड़ितों की फरियाद 

उरई जालौन - जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक ईरज राजा की अध्यक्षता में गल्ला मंडी में स्थित तहसील उरई के सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने जन शिकायतों को गम्भीरता पूर्वक सुनकर उसका निस्तारण सम्बंधित अधिकारियों को ससमय गुणवत्तापूर्ण ढंग से करने के निर्देश दिए। सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी के समक्ष 32 शिकायतें प्राप्त है जिसमें से 05 शिकायतो का मौके पर ही निस्तारण किया गया। उन्होंने कहा कि शासन की मंशा है कि जन शिकायतों का निस्तारण अधिकारी प्राथमिकता के आधार पर गुणवत्ता पूर्ण ढंग से करते हुए शिकायतकर्ता को पूर्ण रूप से संतुष्ट किया जाए।

उन्होंने तहसील में आए फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता पूर्वक सुनते हुए प्राप्त प्रार्थना पत्रों को संबंधित विभागों के अधिकारियों को सौंपते हुए निर्देश दिए कि संपूर्ण समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों को समय पर एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि राजस्व प्रकरण में पुलिस व राजस्व की संयुक्त टीम मौके पर जाकर निस्तारण करेंगे। उन्होंने कहा कि अधिकारियों द्वारा की गई शिकायतों का निस्तारण की क्रॉस जांच भी कराई जाएगी साथ ही शिकायतकर्ता से फीडबैक भी लिया जाएगा,

उन्होंने कहा कि अधिकारी शिकायतों के निस्तारण में शिथिलता बरतते है तो उनके विरुद्ध सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व जिला स्तरीय अधिकारियों ने मतदाता जागरूकता के तहत हस्ताक्षर करते हुए अभियान की शुरुआत की। उसके बाद परिसर में वृक्षारोपण भी किया गया।इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नरेंद्र देव शर्मा, परियोजना निदेशक शिवाकांत द्विवेदी, उप जिलाधिकारी सुरेश पाल, क्षेत्र अधिकारी गिरजा शंकर त्रिपाठी, जिला विकास अधिकारी सुभाष चंद्र त्रिपाठी, उप कृषि निदेशक एसके उत्तम आदि सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

Tags: Jalaun Orai

About The Author

Latest News