खगड़िया से 1000 किसान मजदूर एवं ट्रेड यूनियन से जुड़े सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ता लेंगे भाग

प्रभुजी. पत्रकार नगर,खगड़िया। जन आंदोलन के राष्ट्रीय समन्वय, एनएपीएम के राज्य संयोजक सह देश बचाओ अभियान फरकिया मिशन के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा एवं केंद्रीय श्रमिक संगठन के देशव्यापी आह्वान पर केंद्र की मोदी सरकार द्वारा किसान मजदूर  विरोधी आर्थिक नीति के विरोध में राजभवन के समक्ष 26 27 28 नवंबर 2023 को तीन दिवसीय किसान मजदूरों का महापड़ाव आंदोलन गर्दनीबाग पटना में होगी।
श्री यादव ने बताया कि खगड़िया से 1000 किसान मजदूर महिलाएं एवं ट्रेड यूनियन से जुड़े आशा ममता फैसिलेटर रसोईया आंगनबाड़ी सेविका सहायिका तथा एनएपीएम अभियान से जुड़े सामाजिक राजनीतिक कार्यकर्ता बुद्धिजीवी भाग लेंगे।
श्री यादव ने कहा कि गर्दनीबाग में निरंतर 72 घंटा का महापड़ाव आवासीय आंदोलन होगा। उक्त आंदोलन मोदी सरकार का कुर्सी को 2024 के चुनाव में उखाड़ फेंकेगी।
26 नवंबर को राज्यरानी एक्सप्रेस से पटना कूच करेंगे।
वामपंथी नेता किरण देव यादव ने कहा कि उक्त किसान मजदूर महापड़ाव आंदोलन 10 सूत्री मांगों को लेकर किया जाएगा। जिसमें न्यूनतम समर्थन मूल्य लागू करने, चार श्रम संहिताओं को रद्द करने, योजना कर्मियों को नियमित करने, पुरानी पेंशन स्कीम पुनः बहाल करने, एमपीएमसी अधिनियम को पुनः बहाल करने, बटाईदार किसानों को निबंधित करने, किसानों को उनकी जमीन का उचित मुआवजा देने, युवाओं को रोजगार देने, महंगाई व निजीकरण पर रोक लगाने एवं खाद्य सुरक्षा की गारंटी करने आदि संबंधित मांग पत्र राज्यपाल को सौंपा जाएगा।
 
 
 
 

Tags:

About The Author

Latest News

 सांसद ने पूर्व पार्षद मनोज ठाकुर के परिजनों से की मुलाकात,व्यक्तिगत मदद का दिलाया भरोसा सांसद ने पूर्व पार्षद मनोज ठाकुर के परिजनों से की मुलाकात,व्यक्तिगत मदद का दिलाया भरोसा
अररिया- फारबिसगंज के पूर्व पार्षद एवं भाजपा शक्ति केन्द्र कार्यवाहक मनोज ठाकुर को 14 जनवरी की सुबह दुकान में गोली...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज करेंगे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा शिलान्यास ::सौम्या माथुर
सेब की फसल के लिए वरदान है बर्फबारी : मौसम वैज्ञानिक
उप्र में पछुआ हवाएं सर्दी को रखेंगी बरकरार, गिरेगा पारा
अयोध्या में बनारस की पूड़ी कचौड़ी और जलेबी का स्वाद चख सकेंगे रामभक्त, चलेगा भंडारा
मछुआरों के गांव सोलर लाइट एवं हाईमास्ट लाइट की रोशनी से जगमगाएगी योगी सरकार
फ्लीट दुर्घटना में घायल लोगों का हाल जानने पहुंचे मुख्यमंत्री योगी