सड़क सुरक्षा नियमों का पालन के लिए जागरूकता वीडियो "मत कर बंदे" हुआ रिलीज

कलेक्टर सहित गणमान्य नागरिकों ने की वीडियो की खूब प्रशंसा

सड़क सुरक्षा नियमों का पालन के लिए जागरूकता वीडियो

बलौदाबाजार। जिले में यातायात नियमों का पालन करने एवं यातायात जागरुकता हेतु समय-समय पर विविध कार्यक्रम आयोजित कराया जा रहा है। इसी क्रम में आज शनिवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार झा के निर्देशन में सुर ओ चंदम संगीत अकादमी द्वारा यातायात जागरुकता वीडियो "मत कर बंदे" का निर्माण किया गया है। इस वीडियो में बलौदाबाजार के सुर ओ चंदम संगीत अकादमी से अजय साहू,विजय साहू एवं भूपेंद्र की टीम द्वारा जिला बलौदाबाजार- भाटापारा पुलिस के सहयोग से यातायात नियमों का पालन का बहुत ही सजीव एवं सुंदर चित्रण किया गया है।

वीडियो का मुख्य पात्र शहर में बदहवास, पागल सा घूमता हुआ लोगों को यातायात नियमों का पालन करने, ट्रैफिक सिग्नल में रुकने, तीन सवारी वाहन ना चलाने आदि के लिए रोकता एवं टोकता रहता है। इसे ऐसा देख जिला बलौदाबाजार-भाटापारा यातायात पुलिस द्वारा उसका इलाज कराया जाता है। इस पागल आदमी के बारे में पता करने पर यह बात सामने आती है कि इसका चयन पुलिस विभाग में हुआ था, जिसमें वह अपने परिवार के साथ नियुक्ति देने जा रहा था। इस दौरान रास्ते में इसकी कार का एक्सीडेंट हो जाता है, जिसमें इसके परिवार के सदस्यों की मृत्यु हो जाती है तथा इस हादसे के सदमें में यह पागल हो जाता है।

वीडियो के माध्यम से यह समझाया जा रहा है, कि यातायात नियमों का पालन करना कितना आवश्यक है। नियमों का पालन नहीं करने से एक सुखी एवं हंसता खेलता हुआ परिवार बिखर सकता है, इसलिए अपने एवं अपने परिवार की सुरक्षा के लिए सदैव यातायात नियमों का पालन करें। वीडियो में दर्शित पात्रों के रूप में दीपक कुमार झा,अमृत कुजूर उप पुलिस अधीक्षक यातायात, निरीक्षक नरेश कांगे प्रभारी यातायात बलौदाबाजार सहित जिला बलौदाबाजार-भाटापारा पुलिस के समस्त अधिकारी/कर्मचारियों द्वारा लोगों को यातायात नियमों का पालन कर सदैव जागरूक रहने हेतु संदेश दिया जा रहा है।

कलेक्टर ने की खूब प्रशंसा,यातायात नियमों का पालन करने के दिए संदेश
वीडियो को देखकर कलेक्टर चंदन कुमार ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक झा सहित पूरी पुलिस प्रशासन की टीम को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि वीडियो काफी प्रेरणादायक है। उन्होंने आम जिले वासियों से अपील की है की हम सब का नैतिक जिम्मेदारी है कि यातायात नियमों का पालन करे। दुपहिया वाहन चलाते समय हेलमेट एवं कारों का उपयोग करते समय सीट बेल्ट का उपयोग जरूर करे। उन्होंने कहा कि हमारे जिले में औद्योगिक इकाइयां स्थापित है जिस कारण बड़े वाहनों का चलना स्वाभाविक है अंत हमें और अधिक सुरक्षित एवं सचेत होकर वाहन चलाने की आवश्यकता होती है। शहर के वरिष्ठ नागरिक एवं सेवानिवृत प्रोफेसर एस एम पाध्ये ने कहा की वीडियो बेहद ही प्रेरणादायक एवं जागरुकता पूर्ण है। निश्चित ही यह वीडियो युवाओं सहित आम जनमानस पर गहरी छाप छोड़ेगा। उन्होंने भी कॉलेज के छात्र छात्राओं से सड़क सुरक्षा के प्रति गंभीर एवं यातायात नियमों का पालन करने की अपील की है।

Tags:

About The Author

Latest News

चतुर्थ केदार रुद्रनाथ यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर डीएम ने ली बैठक चतुर्थ केदार रुद्रनाथ यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर डीएम ने ली बैठक
गोपेश्वर। चतुर्थ केदार श्री रुद्रनाथ धाम की यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर गुरुवार को जिलाधिकारी चमोली हिमांशु खुराना ने मंदिर के...
17 मार्च को गोरखा सम्मेलन करेगी भाजपा, विस्तार-विकास और उत्थान पर होगी चर्चा
पुलिस ने दबोचे दो वाहन चोर, स्कूटी बरामद
आवास मंत्री ने जिला प्रशासन व नगर निकायों के प्रतिनिधियों के साथ की वर्चुअल बैठक
जल संचय, संरक्षण, संवर्धन व सफाई अभियान है नमामि गंगे : श्रीकृष्ण दीक्षित
मीरजापुर में भारी वाहन प्रवेश पर लगी रोक
मासूम बालिका के साथ अश्लील हरकत का प्रयास करने वाले आरोपित का मकान तोड़ा