सरकारी जमीन पर गरजा पीला पंजा,निर्माण ध्वस्त कर कब्जा मुक्त कराई भूमि 

ग्रामीणों ने उप जिला अधिकारी से की थी सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत

सरकारी जमीन पर गरजा पीला पंजा,निर्माण ध्वस्त कर कब्जा मुक्त कराई भूमि 

राजस्व टीम मौके पर पहुंची अवैध निर्माण को भी तुड़वाया

शामली थानाभवन- ग्रामीणों की शिकायत के बाद उप जिला अधिकारी के आदेश पर राजस्व टीम ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए जेसीबी से किए गए अवैध निर्माण को तुड़वाकर सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करा दिया।थानाभवन क्षेत्र के गांव नोजल नोजली  निवासी सतीश कुमार, नरेश कुमार एवं रमेश कुमार आदि ने शामली उपजिलाधिकारी विनय प्रताप सिंह भदौरिया को एक शिकायती पत्र देते हुए बताया था कि गांव में खसरा नंबर 1286 क 1286 ग पर जिसका रकबा 0.0600 हेक्टेयर है।
 
जो कागजो में बंजर एवं मकान देवता की जमीन है।इस सरकारी जमीन पर गांव के ही अनिल पुंडीर पुत्र हुकम सिंह राकेश पुत्र श्याम सिंह राजेंद्र पुत्र रोहताश सिंह सुरेश पुत्र राजकुमार सिंह आदि ने कब्जा कर लिया है। प्रार्थना पत्र के बाद उप जिला अधिकारी ने एक राजस्व टीम का गठन किया जिसमें नायब तहसीलदार रविंद्र कुमार राजस्व निरीक्षक सुनील दत्त शर्मा लेखपाल रवींद्र देशवाल एवं ओंमकार, भूपेंद्र कुमार मामले की जांच करने पहुंचे। जांच में उक्त शिकायत सही पाई गई।
 
जिसके बाद टीम ने मौके पर जेसीबी को बुलवाकर सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करा दिया। मकान देवता एवं सरकारी बंजर जमीन की ईंटों से चार दिवारी भी बनाई गई थी। सभी को ध्वस्त कराकर जमीन को कब्जा मुक्त कर दिया गया है। राजस्व टीम द्वारा सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त करने पर ग्रामीणों में खुशी का माहौल है की प्रभावी कार्रवाई के चलते सरकारी जमीन को कब्जा मुक्त कराया जा सका।
 
 
 
Tags: Shamli

About The Author

Latest News