लापरवाही से प्रसूता की मौत का मामला गरमाया,सौंपा ज्ञापन

दोषियों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कडी कार्रवाई की मांग

लापरवाही से प्रसूता की मौत का मामला गरमाया,सौंपा ज्ञापन

बस्ती - सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लौहरौली में प्रसूता की लापरवाही से मौत का मामला गरमाता जा रहा है।  भारत मुक्ति मोर्चा के जिलाध्यक्ष आर.के. आरतियन के नेतृत्व में बुधवार को मोर्चा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं ने प्रसूता के पति मनोज के साथ जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। मांग किया कि दोषियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई कर न्याय दिलाया जाय अन्यथा मोर्चा  इस प्रकरण को लेकर आन्दोलन को बाध्य होगा।
ज्ञापन देने के बाद मोर्चा के जिलाध्यक्ष आर.के. आरतियन ने बताया कि  रूधौली थाना क्षेत्र के गोविन्दपुर निवासी मनोज कुमार ने पुलिस अधीक्षक, पुरानी बस्ती थानाध्यक्ष, जिलाधिकारी के साथ ही अनेक उच्चाधिकारियों और मुख्यमंत्री को रजिस्टर्ड पत्र भेजकर मामले में दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग करते हुये न्याय की गुहार लगाया है किन्तु प्रशासनिक स्तर पर अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई।
प्रेस को जारी विज्ञप्ति में आर.के. आरतियन ने बताया कि ने मनोज कुमार ने अपनी पत्नी पत्नी विन्ध्यवासिनी को प्रसव पीड़ा होने पर उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लौहरौली में भर्ती कराया । गत 6 जनवरी की रात लगभग 10 बजे स्टाफ नर्स जया ने बताया कि नार्मल डिलेवरी के लिये चीरा लगाना पड़ेगा। 7 जनवरी 2024 को लगभग 7.15 बजे लडकी पैदा हुई। उससे पांच हजार रूपये की मांग किया गया उसने बाद में पैसा देने को कहा। मनोज कुमार ने बताया कि उसकी पत्नी को चीरा लगाने के बाद  टाका नहीं लगाया गया जिससे अधिक रक्त गिरने के कारण उसकी स्थिति बिगड़ गई। एक कर्मचारी ने एम्बुलेंस बुलाया और उसे जबरिया घर भेज दिया गया। रास्ते में ही उसकी पत्नी की मौत हो गई।  शव को दफना दिया गया और पुलिस को सूचना दी गई।  मनोज कुमार ने कहा है कि गलत इलाज के कारण उसकी पत्नी की मौत हो गई। दफनाये गये शव का पोस्टमार्टम कराने के साथ ही दोषियों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कराकर उसे न्याय दिलाया जाय।
ज्ञापन देने वालोें में राम सुमेर यादव, हृदय गौतम, सत्येन्द्र, शशि कुमार, राम किशुन, मनोज कुमार, शशि कुमार आदि शामिल रहे।2

Tags:

About The Author

Sarvesh Srivastava Picture

सर्वेष श्रीवास्तव, उत्तर प्रदेश के बस्ती जनपद के ब्यूरो प्रमुख

Latest News