पीएमजीएसवाई योजना से जिले के 13.30 किलोमीटर सड़क का 2108 लाख रुपए से होगा निमार्ण

गोपालगंज। विगत आठ वर्षो से दियारे की आधे से अधिक आबादी यानी इन सड़कों से प्रतिदिन लाखों लोगों को सड़क में गड्डे की गड्डे में सड़क पर चलकर आना पड़ता था लेकिन अब इन दोनों सड़कों का काया कल्प हो गया। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत 2108 लाख रुपए से जिले के दो महत्वपूर्ण सड़कों में केन्हावां मोड़ से सिपाया होते हुए भटवा मोड़ जाने वाले सड़क 13.30 किलोमीटर और रामपुर कला से बुथिया बारी तक जाने वाली सड़क 9.30 किलोमीटर यानी 22.60 किलोमीटर सड़क बनाने की मंजूरी मिली है जिसका शिलान्याय 25 नवंबर को सांसद व स्थानीय विधायक द्वारा किया जाएगा। इसकी जानकारी आरडब्लूडी के कार्यपालक अभियंता योगेशचंद्र मिश्र ने दी।

सड़क निर्माध की जानकारी होने के बाद स्थानीय लोगों में काफी खुशी देखी जा रही है। स्थानीय लोगों ने कहा कि कोन्हवा मोड़ से शामपुर होकर सिपाया जाने वाली सड़क खराब हो गई है। इस सड़क के खराब हो जाने से इस रास्ते से आने जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही इस सड़क के आस पास हिरांदा,सिपाया, काला मटिहनियां, धूपसागर,तिवारी मटिहनिया, शामपुर,अमवा नकछेद, अमवा विजयीपुर व बेलवां सहित दर्जनों गांवों के लोगों व किसानों को आने जाने में भारी परेशानी उठानी पड़ती है। इस सड़क के खराब हो जाने से इस इलाके के किसानों को बाजार से खाद, बीज व अन्य सामानों की खरीदारी करके अपने गांव ले जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जब थोड़ी सी बारिश हो जाती है तो जगह जगह टूटे हुए सड़कों पर पानी लग जाता है। जिसके चलते इस रास्ते से आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। लोगों को उस समय इस रास्ते से होकर जाने में और मुश्किल हो जाता है। बारिश हो जाने के बाद इस सड़क पर चलना खतरे से खाली नही होता है। लोगों को उस समय और भी चलना मुश्किल हो जाता है। सड़क खराब हो जाने से इस सड़क से आने जाने वाले लोगों को काफी परेशानी उठानी पड रही है।

कोन्हवा मोड से सिपाया जाने वाली सड़क 8 किलोमीटर में है। इस सड़क का मरम्मति सात वर्ष पूर्व वर्ष 2013-14 में की गई थी। 8 किलोमीटर की सड़क में कुछ दूर ही मरम्मति हुआ बाकी बचे सड़क ज्यों की त्यों ही रह गई। जिससे धीरे-धीरे करके सड़क टूटने लगी और इसमें कई जगह गढढ्े बन गए हैं। जिसपर चलना काफी मुश्किल होता है। इस सड़क से बाइक चालकों के साथ ही ऑटो चालक व कई अन्य वाहन चालकों को भी चलने में काफी परेशानी होती है। इन सड़कों से होकर जाने वाले पैसेंजर वाहन सड़क टूटी होने के कारण अधिक किराया भी वसूल करते है।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News