विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियों का नोडल अधिकारी ने लिया जायज़ा

सेवा से संतृप्तिकरण अभियान जैसी अभिनव पहल के लिए डीएम के प्रयासों को सराहा

विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियों का नोडल अधिकारी ने लिया जायज़ा

बहराइच । योजनाओं के संतृप्तीकरण के लिये आउटरीच गतिविधियों के माध्यम से आमजन में जागरुकता बढ़ाये जाने के उद्देश्य से 15 नवम्बर 2023 से 26 जनवरी 2024 तक संचालित होने वाले विकसित भारत संकल्प यात्रा के सफल आयोजन के उद्देश्य से विकसित भारत संकल्प यात्रा हेतु नामित नोडल अधिकारी संयुक्त सचिव, भारत सरकार महेन्द्र कुमार गुप्ता ने कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार देर शाम को जनपद स्तरीय समिति के समस्त सदस्यों/अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए निर्देश दिया कि भारत सरकार की मंशानुरूप अभियान के तहत आमजन को जोड़ा जाय ताकि लोगों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी हो सके।

श्री गुप्ता ने कहा कि भारत सरकार की मंशा है कि समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े सभी पात्र असंतृप्त लोगों को योजनाओं का लाभ दिलाकर उनके जीवन में खुशहाली लायी जा सके।बैठक के दौरान संयुक्त सचिव ने जिलाधिकारी मोनिका रानी के कुशल मार्गदर्शन में संचालित किये गये सेवा से संतृप्तिकरण अभियान की मुक्तकंठ से सराहना करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की प्रसन्नता है कि आकांक्षात्मक जनपद में पूर्व से ही एक ऐसा कार्यक्रम संचालित कर विभिन्न योजनाओं की पात्रता रखने वाले असंतृप्त लोगों को हज़ारों की संख्या में लाभान्वित किया गया है।

श्री गुप्ता ने कहा कि उन्हें आशा ही नहीं बल्कि पूर्ण विश्वास है कि अनुभवी जिलाधिकारी के नेतृत्व में जिले के परिश्रमी अधिकारियों की टीम भारत सरकार की मंशानुरूप विकसित भारत संकल्प यात्रा को धरातल पर क्रियान्वित कर ज़रूरतमन्द लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने में सफल होंगे।डीएम मोनिका रानी ने संयुक्त् सचिव श्री गुप्ता को पी.पी.टी. के माध्यम से विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम हेतु की गई तैयारियों का विस्तृत विवरण प्रस्तुत करते हुए बताया कि उनका प्रयास होगा कि जिले में भ्सरकार की मंशानुरूप कार्य करते हुए अधिक से अधिक लोगों को योजनाओं से आच्छादित किया जाय।

उन्होंने कहा कि जिले में 03 माह पूर्व से संचालित सेवा से संतृप्तिकरण अभियान के कारण जिले के सभी अधिकारियों के पास ऐसे आयोजनों का पर्याप्त अनुभव है।इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक प्रशान्त वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी रम्या आर., एडीएम गौरव रंजन श्रीवास्तव, नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, डिप्टी कलेक्टर पूजा चौधरी, प्रशिक्षु ज्योति चौरसिया, उप निदेशक कृषि टी.पी. शाही, डीडीओ महेन्द्र कुमार पाण्डेय, डीपीआरओ राघवेन्द्र द्विवेदी, जिला कृषि अधिकारी सतीश कुमार पाण्डेय सहित अन्य विभागीय अधिकारी व खण्ड विकास अधिकारी मौजूद रहे। बैठक के अन्त में डीएम मोनिका रानी ने संयुक्त सचिव श्री गुप्ता को ओडीओपी अन्तर्गत गेहूॅ के डन्ठल से तैयार स्मृति चिन्ह भेंट किया।

Tags: Bahraich

About The Author

Latest News