स्वास्थ्य सेवाएं लोगों को अच्छे ढंग से उपलब्ध कराएं : डीएम

स्वास्थ्य सेवाएं लोगों को अच्छे ढंग से उपलब्ध कराएं : डीएम

IMG-20231121-WA0166

बदायूँ। जिलाधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में मुख्य विकास अधिकारी केशव कुमार एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 प्रदीप वार्ष्णेय के साथ कलेक्ट्रेट स्थित अटल बिहारी वाजपेयी सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित की गई। ई-संजीवनी टेलीकंसटेशन सेवाओं की प्रगति खराब होने पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त करते हुए संबंधितों का वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने एमओआईसी को निर्देश दिए कि स्वास्थ्य सेवाएं लोगों को अच्छे ढंग से उपलब्ध कराएं।

बच्चों का नियमित टीकाकरण सही ढंग से कराया जाए, कोई भी बच्चा छूटना नहीं चाहिए। टीकाकरण की रेंडम जांच भी की जाए। किए गए कार्यों का पोर्टल पर डाटा अपलोड समय से कराया जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी चिकित्सक मेहनत से अच्छा कार्य करें। आयुष्मान कार्ड बनाने पर विशेष ध्यान दें। गर्भवती महिलाओं का समय से रजिस्ट्रेशन किया जाए तथा उनका संस्थागत प्रसव करने पर विशेष ध्यान दिया जाए। जननी सुरक्षा योजना अंतर्गत मिलने वाली धनराशि का समय से भुगतान किया जाए। स्वास्थ्य सेवाएं लोगों को समय से उपलब्ध हो। जिलाधिकारी ने अच्छा कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में प्रगति लाई जाए।

Tags:

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस