वाहनों के अंधाधुंध किये चालान वापस लिए जाएं : बुनिमो 

नागरिकों से चालान न भरने की अपील 

वाहनों के अंधाधुंध किये चालान वापस लिए जाएं : बुनिमो 

11 महीने में हुए डेढ़ लाख चालान डीएम को दिया ज्ञापन, कार्यवाही नहीं हुई तो जाएंगे कोर्ट

झाँसी। स्मार्ट सिटी का तमगा लगने के बाद बुन्देलियों का हाल बेहाल हो गया है। कभी वाटर टैक्स, कभी हाउस टैक्स, कभी वाहन चालान के नाम पर नागरिकों से लूट की जा रही है। अफसर भी आँखे बन्द कर इन लूट पत्रो पर अपनी चिडिया बैठा रहे है और जनप्रतिनिधि आँख व मुंह पर पट्टी बाँध कर बैठे हैं। सरकार गरीबी हटाने की बात करती हैं पर गरीबो का ही खून चूसने का कार्य कर रही हैं। बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा के अध्यक्ष भानू सहाय द्वारा जनसूचना अधिकार के तहत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक व सीओ यातायात से 2023 में हुये चालानो की सूचना मांगी गई थी, जिसमें चौकाने वाले तथ्य सामने आये है। क्षेत्राधिकारी यातायात द्वारा दी गई सूचना में बताया गया है कि यातायात क्षेत्रान्तर्गत किये गए चालानों में 56006 चार पहिया वाहन, 7057 तीन पहिया और 86007 दो पहिया वाहनों का चालान किया गया।
 
महज 11 माह में करीब सवा तीन सौ दिन में डेढ़ लाख गाडियो का चालान ही बुन्देलियों पर होने वाले ज्यादती की रफ्तार बता रहे है। बुन्देलखण्ड निर्माण मोर्चा ने इन डेढ लाख चालानो को रद्द कराने की ठान ली है। इसकी पहली कड़ी में जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर माँग की गई। नियत समय पर कोई राहत न मिलने की स्थिति में अदालत में याचिका दायर की जायेगी। मोर्चा ने बुन्देलियों से भी आवाहन है कि वे तब तक यह चालान की धनराशि जमा न करें जब तक इस मामले में ठोस निर्णय न आ जाये। ज्ञापन देने वालों में मोर्चा अध्यक्ष भानू सहाय, वरुण अग्रवाल, कुँवर बहादुर आदिम, हनीफ खान, प्रदीप झा, रामजी पारीछा, प्रदीप गुर्जर, सईदा बेगम, राकेश साहू, सन्नी साहू आदि उपस्थित रहे।
 
 
Tags: Jhansi

About The Author

Latest News

सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद सराहनीय पहल : डाॅ बीपी त्यागी बनाएंगे रैबीज मुक्त गाजियाबाद
गाजियाबाद में बुधवार को दोपहर 3:00 बजे अवकेनिंग इंडिया फाउंडेशन और महाराणा प्रताप वीर शिरोमणि ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस रेबीज...
माहे मोहर्रम पर इमाम हुसैन की प्यासी सिद्दत की याद में शर्बत वितरण किया गया
मुहर्रम पर शहर में निकाला गया ताजिया जुलूस
अकीदत व एहतराम के साथ ऐतिहासिक मुहर्रम सम्पन्न
महिला से चेन छिनतई, जांच में जुटी पुलिस
हेमंत सोरेन ने जेल से बाहर आकर चम्पाई सोरेन का पॉलिटिकल मर्डर किया : हिमंत विस्व सरमा
एटीएम में कार्ड फंसा, 96 हजार रुपये की हुई निकासी