कांग्रेस नेता Sam Pitroda का बयान, राम मंदिर का मुद्दा मुझे परेशान करता है

   कांग्रेस नेता Sam Pitroda का बयान, राम मंदिर का मुद्दा मुझे परेशान करता है

दिल्ली: कांग्रेस के चेयरमैन सैम पित्रोदा ने कहा कि उन्हें यह बात परेशान करती है कि देश की आज की राजनीति में राम मंदिर और दीप जलाना राष्ट्रीय मुद्दा है। यह टिप्पणी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर के भव्य उद्घाटन से कुछ दिन पहले आई है, जिसके लिए बड़े पैमाने पर तैयारी चल रही है। मंदिर के गर्भगृह में भगवान राम की मूर्ति स्थापित करने के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित किया गया है। सैम पित्रोदा ने कहा कि 2024 का चुनाव देश का भाग्य तय करने वाला है। यह तय करने वाला है कि भारत भविष्य में क्या रास्ता अपनाएगा। और मुझे इसकी चिंता है। 

अपने बयान में सैम पित्रोदा ने कहा कि मैं इसे लेकर चिंतित हूं क्योंकि धर्म को बहुत अधिक महत्व दिया जाता है।' मैं देख रहा हूं कि लोकतंत्र को कमजोर किया जा रहा है। मुझे यह बात परेशान करती है कि हर कोई सोचता है कि देश में सब कुछ प्रधानमंत्री की वजह से होता है। उन्होंने कहा कि मुझे ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि हम गलत दिशा में हैं। और जब पूरा देश राम मंदिर और राम जन्मभूमि, दीया जलाओ पर लटका हुआ है, तो यह मुझे परेशान करता है... मेरे लिए, धर्म बहुत व्यक्तिगत चीज़ है और राष्ट्रीय मुद्दे शिक्षा, रोजगार, विकास, अर्थव्यवस्था, मुद्रास्फीति, स्वास्थ्य, पर्यावरण प्रदूषण हैं लेकिन इसके बारे में कोई नहीं बोलता। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि इजराइल या पाकिस्तान जैसे धर्म पर आधारित राष्ट्र अमेरिका जैसे लोकतंत्र, स्वतंत्रता, मानवाधिकारों पर बने राष्ट्रों से बहुत अलग हैं। भारत जोड़ो यात्रा के बाद राहुल गांधी की छवि बदलने पर बोलते हुए सैम पित्रोदा ने कहा कि राहुल गांधी को समझना मुश्किल है क्योंकि भारत में एक राजनेता से झूठ बोलना और चालाकी करना माना जाता है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी राजनीतिक डीएनए वाले एक युवा, शिक्षित नेता हैं। वह बहुत बुद्धिमान है। लेकिन भारत में एक राजनेता तभी अच्छा माना जाता है जब वह चालाकी करता है। भारत में एक ईमानदार राजनेता को भोला-भाला माना जाता है।

Tags:

About The Author

Latest News

ए एच टी यू के सहयोग से बाल श्रम,नशा के खिलाफ चलाया अभियान ए एच टी यू के सहयोग से बाल श्रम,नशा के खिलाफ चलाया अभियान
फ़िरोज़ाबाद,पेस चाइल्ड फंड इंडिया द्वारा ए.एच.टी.यू के सहयोग से भगवान देवी स्कूल छारबाग में नशा एवं बाल श्रम के विरुद्ध...
जेल में अंतर्राष्ट्रीय योग सप्ताह के शुभारंभ पर बंधिया द्वारा योगाभ्यास किया : मिजाजीलाल 
वरिष्ठ पत्रकार संपादक एवं प्रमुख समाजसेवी अलविदा कह गया, नाम आंखों से दी विदाई
जोड़ी गदा कुश्ती के हरफनमौला रहे महाबली स्वर्गीय अदालत पहलवान की मनाई गई 5वीं पुण्यतिथि, किए गए याद
डाॅ बीपी त्यागी ने राष्ट्रवादी नवनिर्माण दल से दिया इस्तीफा, पार्टी से उनका अब कोई नाता नहीं
राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ कार्यकर्ता प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में पहुंचे सांसद अतुल गर्ग
वृद्धाश्रम में बुजुर्गों का कुशल क्षेम जानने पहुंची भावी अध्यक्ष सुषमा गुप्ता