संविलियन विद्यालय यादवपुर की व्यवस्थाओं से प्रसन्न दिखा आईएफएस अधिकारियों का दल

सुसज्जित लैब, स्मार्ट क्लास व पुस्कालय की हुई सराहना निष्प्रयोज्य सामग्री से तैयार मॉडल रहा मुख्य आकर्षण

संविलियन विद्यालय यादवपुर की व्यवस्थाओं से प्रसन्न दिखा आईएफएस अधिकारियों का दल

बच्चों के रंगारंग प्रस्तुति ने अतिथियों का मोहा मन कम बैक सून सर, कहकर बच्चों ने राजदूतों को दी विदाई

बहराइच । भारतीय विदेश सेवा के अधिकारियों के मिड कैरियर ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत आकांक्षात्मक जनपद बहराइच के एक दिवसीय भ्रमण पर आये 03 सदस्यीय प्रतिनिधि मण्डल में संयुक्त सचिव पीयूष श्रीवास्तव व अनुराग श्रीवास्तव तथा दोहा में भारतीय राजदूत विपुल ने मुख्य विकास अधिकारी रम्या आर., नगर मजिस्ट्रेट शालिनी प्रभाकर, प्रशिक्षु पीसीएस ज्योति चौरसिया, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अव्यक्तराम तिवारी, बीडीओ तेजवापुर अजय सिंह व अन्य अधिकारियों के साथ विकास खण्ड तेजवापुर अन्तर्गत संविलियन विद्यालय यादवपुर का निरीक्षण किया। 

संविलियन विद्यालय की विभिन्न व्यवस्थाओं का जायज़ा लेने के लिए पहुंचे प्रतिनिधि मण्डल ने स्मार्ट क्लास, किचन गार्डन, रसोई, शौचालय, पुस्तकालय, लैब, रेन वाटर हार्वेस्टिंग यूनिट, निष्प्रयोज्य सामग्री से तैयार मॉडल के साथ-साथ कक्ष-कक्षों तथा विद्यालय परिसर की साफ-सफाई का जायज़ा लिया। स्मार्ट क्लास के निरीक्षण के दौरान प्रतिनिधि मण्डल ने विद्यालय के प्रधानाध्यापक राजेश पाण्डेय से विजुअल इफेक्ट के माध्यम से बच्चों पर पड़ने वाले इम्पैक्ट के बारे में जानकारी प्राप्त की। पुस्कालय तथा लैब की विविधता को देखकर अतिथियों द्वारा सभी सम्बन्धित के प्रयासों की सराहना की गई।

उल्लेखनीय है कि विद्यालय पहुंचने पर बीएसए व बीडीओ ने पुष्पगुच्छ भेंट कर प्रतिनिधि मण्डल का स्वागत किया। जबकि स्कूली बच्चों ने स्वागतगीत, लोकगीत, बालगीत व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर मेहमानों का स्वागत किया। राजदूतों ने बच्चों द्वारा प्रस्तुत किये गये सांस्कृतिक प्रोग्राम और स्वागत गीत की मुक्तकंठ से सराहना भी की। प्रतिनिधि मण्डल में शामिल अधिकारियों ने वन-टू-वन बच्चों से संवाद कर उनकी शिक्षा दीक्षा तथा अन्य गतिविधियों के बारे में जानकारी प्राप्त करते हुए पूरी मेहनत के साथ शिक्षा के सफर को जारी रखने की सीख दी।

विद्यालय के बच्चे भी अतिथियों के साथ इस तरह से घुल मिल गये कि सभी बच्चों ने अतिथियों के साथ स्मृति के तौर पर सेल्फी भी शूट की। कार्यक्रम के अन्त में विद्यालय के बच्चों ने कम बैक सून सर कह कर प्रतिनिधि मण्डल में शामिल अधिकारियों को विदाई दी।इस अवसर पर खण्ड शिक्षा अधिकारी तेजवापुर अखिलेश कुमार वर्मा, फखरपुर केे अनुराग कुमार मिश्र, मिंहीपुरवा के अजीत कुमार सिंह, एडीओ पंचायत राम कुमार, सचिव पाटेश्वर प्रताप सिंह, पवन वर्मा, राज कमल, रोहित मौर्य, मनीष अवस्थी, अखिलेश यादव, विद्यालय के शिक्षक संतोष कुमार, वर्तिका मिश्रा, गरिमा सिंह, मनोज रावत समेत अन्य लोग मौजूद रहें।

Tags: Bahraich

About The Author

Latest News

एसीबी के अनुसंधान में एक दशक से अधूरी है पलामू के नक्सल प्रभावित इलाकों की 17 सड़कें एसीबी के अनुसंधान में एक दशक से अधूरी है पलामू के नक्सल प्रभावित इलाकों की 17 सड़कें
पलामू। एंटी करप्शन ब्यूरो की जांच के कारण पिछले एक दशक से पलामू के नक्सल प्रभावित इलाकों की 17 सड़कें...
छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा : द्वितीय अवसर के लिए आवेदन शुरू, अंतिम तिथि 30 तक
आईपीसी में कई बदलाव, गैंगरेप पर लगेगा धारा-70(1)
हाले एटीपी सेमीफाइनल में पहुंचकर झांग झिझेन ने रचा इतिहास
दिवंगत महान फुटबॉलर पेले की मां सेलेस्टे अरांतेस का 101 वर्ष की आयु में निधन
टी20 विश्व कप: होप के तूफानी अर्धशतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने अमेरिका को 9 विकेट से हराया
साइकिलिंग स्पर्धा के माध्यम से प्रशंसक पेरिस की प्राकृतिक सुंदरता का अनुभव कर सकेंगे: यूसीआई अध्यक्ष