भारती हेक्साकॉम लिमिटेड ने सेबी के समक्ष दाखिल किया ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (‘डीआरएचपी’)

भारती हेक्साकॉम लिमिटेड ने सेबी के समक्ष दाखिल किया ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (‘डीआरएचपी’)

पटना: कम्युनिकेशन सॉल्यूशंस प्रोवाइडर कंपनी भारती हेक्साकॉम लिमिटेड ने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के समक्ष अपना ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी’) दाखिल किया है। भारती हेक्साकॉम लिमिटेड भारत में राजस्थान और उत्तर पूर्व दूरसंचार सर्कलजिसमें अरुणाचल प्रदेशमणिपुरमेघालयमिजोरमनागालैंड और त्रिपुरा शामिल हैंमें ग्राहकों को उपभोक्ता मोबाइल सेवाएंफिक्स्ड लाइन टेलीफोन और ब्रॉडबैंड सेवाएं प्रदान करती है।

आरंभिक सार्वजनिक निर्गम में टेलीकम्युनिकेशंस कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड’ द्वारा प्रत्येक 5 रुपये के अंकित मूल्य के साथ 100,000,000 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश’ शामिल है।

भारती हेक्साकॉम लिमिटेड एयरटेल’ ब्रांड के तहत अपनी सेवाएं प्रदान करता है। कंपनी की गुणवत्ता वाले ग्राहकों को अपने साथ जोड़ने और उन्हें कायम रखते हुए अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने की विशिष्ट रणनीति है। साथ हीअपने ओमनी चौनल दृष्टिकोण और डेटा विज्ञान के उपयोग के माध्यम से उन्हें अनुभव प्रदान करने की रणनीति भी है। कंपनी के पास एयरटेल ब्लैक प्रीपोजीशन के तहत ऐसी डिजिटल ऑफरिंग्स हैंजिससे परिवार और एकीकृत योजनाओं के माध्यम से ग्राहकों के जुड़ाव को और बढ़ावा दिया जा सके और उन्हंे उनकी जरूरत के अनुसार प्लान उपलब्ध कराए जा सकें। इस तरह की विशिष्ट रणनीति के परिणामस्वरूप पिछले तीन वित्तीय वर्षों के दौरान कंपनी के राजस्व बाजार हिस्सेदारी में लगातार सुधार हुआ है। भारती हेक्साकॉम अपनी लाभप्रदता में सुधार करने और बेहतर स्थिति के साथ एक कुशल पूंजी संरचना बनाए रखने के लिए विवेकपूर्ण कॉस्ट ऑप्टिमाइजेशन उपाय करती है। कंपनी नेटवर्क विस्तारटैक्नोलॉजी संबंधी एडवांसमेंट और विवेकपूर्ण स्पेक्ट्रम निवेश में लगातार निवेश करती है। 30 सितंबर, 2023 तकभारती हेक्साकॉम ने अपने फ्यूचर डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर में पूंजीगत व्यय में 203 बिलियन का निवेश किया था। कंपनी को हमारे प्रमोटरएयरटेल के साथ अपने व्यापक डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चरडिजिटल अनुभव और अपने ग्राहकों को प्रदान की जाने वाली डिजिटल सेवाओं के माध्यम से महत्वपूर्ण सहयोग भी मिलता है।

Tags:

About The Author

Latest News