बिरसा मुंडा जयंती पर गायन प्रतियोगिता का आयोजन

बिरसा मुंडा जयंती पर गायन प्रतियोगिता का आयोजन

सरोजनीनगर ।  कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय भारत सरकार के अधीन संचालित जन शिक्षण संस्थान (सा०नि०) लखनऊ द्वारा दिनांक 15 नवंबर 2023 से 26 नवम्बर 2203 तक महान् स्वतंत्रता संग्राम सेनानी भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को ’जनजातीय गौरव दिवस’ के रूप में बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है । संस्थान के निदेशक सौरभ कुमार खरे के निर्देशानुसार संस्थान द्वारा बिरसा मुंडा जयंती के उपलक्ष्य में विभिन्न कार्यक्रमों जैसे क्विज प्रतियोगिया, गायन प्रतियोगिता, नृत्य प्रतियोगिया , स्वच्छता कार्यक्रम, हेल्थ कैम्प,निबन्ध लेखन,पौधरोपण सहित जनजागरूकता  कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। 
 
कार्यक्रम अधिकारी अवधेश  कुमार ने बताया कि दिनाँक 20 नवम्बर 2023 को प्रशिक्षण केंद्र तपोवन नगर में गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें प्रशिक्षणार्थियों ने देशभक्ति गीतों सहित भगवान बिरसा मुंडा जी के जीवन पर प्रकाश डाला । सहायक कार्यक्रम अधिकारी शुभम मिश्रा ने कार्यक्रम का संचालन करते हुए लाभार्थियों का उत्साहवर्धन किया व गायन प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। कार्यक्रम में संस्थान के प्रशिक्षिका मीनू मिश्रा, अध्यापक वीरेंद्र मिश्रा एवं संस्थान के मैनेजर आई0पी0गुप्ता0,गौरी शंकर, सौरभ भारद्वाज आदि ने अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।
 
 
 
 
 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News

 अब्बास अंसारी की जमानत याचिका पर जवाब देने के लिए उप्र सरकार को मिला समय, 11 मार्च को सुनवाई अब्बास अंसारी की जमानत याचिका पर जवाब देने के लिए उप्र सरकार को मिला समय, 11 मार्च को सुनवाई
नई दिल्ली । सुप्रीम कोर्ट ने हथियार लाइसेंस मामले में मुख्तार अंसारी के बेटे और विधायक अब्बास अंसारी की जमानत...
गठबंधन : उप्र में कांग्रेस को संजीवनी की उम्मीद, सपा को हो सकता है घाटा
ग्लोबल मार्केट से मजबूती के संकेत, एशिया में मिला-जुला कारोबार
उतार चढ़ाव के बीच नए शिखर पर शेयर बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी जारी
 इंग्लैंड ने पहले दिन लंच तक 112 रन पर खोए 5 विकेट, आकाश दीप ने दिये शुरुआती झटके
स्पेनिश फुटबॉल महासंघ ने कोच डी ला फुएंते का करार 2026 विश्व कप तक बढाया
झारखंड हाई कोर्ट ने नींबू पहाड़ अवैध खनन मामले में राज्य सरकार की अपील को किया खारिज