सतना व मैहर जिले में स्ट्रांग रुम में सुरक्षित रखी गईं पोल्ड ईवीएम

सतना व मैहर जिले में स्ट्रांग रुम में सुरक्षित रखी गईं पोल्ड ईवीएम

सतना। विधानसभा निर्वाचन 2023 में सतना और मैहर जिले की सभी सात विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन के लिए शुक्रवार को शाम 6 बजे तक हुए मतदान के उपरांत मतदान दलों की वापसी शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना में हुई। मतदान दलों की वापसी का क्रम देर रात्रि तक जारी रहा चित्रकूट, रैगांव सतना और नागौद विधानसभा के मतदान दलों ने स्कूल के सामने से प्रवेश कर और मैहर, अमरपाटन तथा रामपुर बघेलान विधानसभा के मतदान दलों ने विद्यालय के पिछले गेट से प्रवेश कर विधानसभावार पंडालों में काउंटर पर ईवीएम मशीन और मतदान सामग्री वापस जमा कराई। मतदान दलों की वापसी के दौरान शील्ड ईवीएम और वीवीपैट को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम के साथ मतगणना स्थल पर बनाए गए विधानसभावार स्ट्रांग रूम में लाकर पुख्ता सुरक्षा प्रबंधों के बीच स्ट्रांग रूम में रखा गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा, भारत निर्वाचन आयोग की प्रेक्षक डॉ एम हरि जवाहरलाल, अंजना एम, मानवेंद्र सिंह, रोहित जामवाल और अभ्यर्थियों तथा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में रिटर्निंग ऑफिसर्स ने स्ट्रांग रूम को सील कराया। अब यह ईवीएम मशीनें मतगणना दिवस 3 दिसंबर को प्रातः 8 बजे स्ट्रांग रूम खोलकर मतगणना के लिए गणना कक्षों में पहुंचाई जाएंगी।

कड़ी सुरक्षा में रखी मशीनों की प्रतिदिन होगी निगरानी
भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार विधानसभा चुनाव 2023 में सतना और मैहर जिले की सभी सात विधानसभा क्षेत्रों के मतदान केंद्रो में मतदान पश्चात शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय व्यंकट क्रमांक-1 सतना में ईवीएम और वीवीपैट को विधानसभावार ए और बी स्ट्रांग रूम में रखा गया है। आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार कलेक्टर और जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग वर्मा और सभी संबंधित विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा प्रतिदिन सुबह-शाम को स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया जाएगा। इस दौरान निरीक्षणकर्ता अधिकारी लाग बुक, सीसीटीवी, डबल लॉक, आवश्यक संख्या में सीपीएफ एवं एसएएफ के सुरक्षा बल की उपस्थिति एवं वीडियोग्राफी की जांच कर प्रतिदिन निर्धारित फॉर्मेट में 18 नवंबर से 2 दिसंबर 2023 तक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी मध्यप्रदेश को जानकारी भेजेंगे।

Tags:

About The Author

Latest News

प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण प्रेक्षक (व्यय) द्वारा एफ0एस0टी0 एवं एस0एस0टी0 टीमों का किया गया औचक निरीक्षण
संत कबीर नगर ,24 मई 2024 (सूचना विभाग)। लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2024 को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु भारत निर्वाचन आयोग...
रिटर्निंग आफिसर/जिला मजिस्ट्रेट व पुलिस अधीक्षक की देख-रेख में पोलिंग पार्टियां हुई रवाना।
छठे चरण के मतदान को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
मतदान दिवस के अवसर पर कल 25 को सभी औद्योगिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे
रिमोट सेन्सिंग में मनाया अन्तर्राष्ट्रीय जैव विविधता दिवस
सब-वे निर्माण के चलते ट्रेनें प्रभावित
तस्करी के सोने की लूट के अभियोग में वांछित 02 अभियुक्त गिरफ्तार।