राहुल गांधी नही छोड़ेंगे रायबरेली, प्रियंका वायनाड से लड़ेंगी चुनाव

राहुल गांधी नही छोड़ेंगे रायबरेली, प्रियंका वायनाड से लड़ेंगी चुनाव

नई दिल्ली, 17 जून (हि.स.)। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी रायबरेली लोकसभा सीट बरकरार रखेंगे और प्रियंका वाड्रा के लिए वायनाड सीट खाली करेंगे। राहुल गांधी ने रायबरेली और वायनाड दोनों लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ा और जीत हासिल की तथा चुनाव परिणाम के 14 दिनों के भीतर उन्हें इनमें से एक सीट खाली करनी होगी।

खरगे ने अपने आवास पर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ विचार-विमर्श के बाद संवाददाताओं से कहा कि पार्टी ने फैसला किया है कि राहुल गांधी को रायबरेली सीट बरकरार रखनी चाहिए क्योंकि यह परिवार के करीब है।

खरगे ने कहा कि हमने फैसला किया है कि प्रियंका को वायनाड से चुनाव लड़ना चाहिए। उन्होंने इस फैसले को स्वीकार करने के लिए भाई-बहन की जोड़ी को धन्यवाद दिया।इचर्चा के दौरान कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रियंका वाड्रा भी उपस्थित रहीं।

घोषणा के बाद, राहुल गांधी ने वायनाड के सांसद के रूप में अपने कार्यकाल को याद करते हुए कहा कि मेरा रायबरेली और वायनाड के लोगों के साथ भावनात्मक रिश्ता है। पिछले 5 साल मैं वायनाड से सांसद था। मुझे वहां सभी ने बहुत प्यार दिया। इसके लिए मैं सभी का दिल से धन्यवाद देता हूं। प्रियंका, वायनाड से चुनाव लड़ेंगी। हम मिलकर वायनाड से किए हर वादे को पूरा करेंगे।

वायनाड के साथ अपने निरंतर जुड़ाव को आश्वस्त करते हुए उन्होंने कहा, "मैं वायनाड में सभी को बताना चाहता हूं कि प्रियंका वायनाड से चुनाव लड़ने जा रही हैं लेकिन मैं वायनाड का लगातार दौरा करूंगा। राहुल गांधी ने कहा कि रायबरेली और वायनाड दोनों को दो सांसद मिलेंगे।rahul gandhi

Tags: RAHUL

About The Author

Tarunmitra Picture

‘तरुणमित्र’ श्रम ही आधार, सिर्फ खबरों से सरोकार। के तर्ज पर प्रकाशित होने वाला ऐसा समचाार पत्र है जो वर्ष 1978 में पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जैसे सुविधाविहीन शहर से स्व0 समूह सम्पादक कैलाशनाथ के श्रम के बदौलत प्रकाशित होकर आज पांच प्रदेश (उत्तर प्रदेश, बिहार, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और उत्तराखण्ड) तक अपनी पहुंच बना चुका है। 

Latest News

डीएम और एसपी ने थाना समाधान दिवस पर समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का दिया निर्देश  डीएम और एसपी ने थाना समाधान दिवस पर समस्याओं के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण का दिया निर्देश
बस्ती - आज शनिवार को जिलाधिकारी बस्ती रवीश गुप्ता व पुलिस अधीक्षक बस्ती गोपाल कृष्ण चौधरी द्वारा थाना नगर व...
कोतवाली सदर में डीएम-एसपी ने सुनी समस्याएं, दिए निस्तारण के निर्देश
भारत विकास परिषद मनवर शाखा की बैठक मंें पौधरोपण का निर्णय
ऑन लाइन हाजिरी के विरोध में 15 संगठनों ने बनाया प्रदेश स्तरीय संयुक्त मोर्चा
राष्ट्रीय क्षय रोग उन्मूलन कार्यक्रम के जागरूकता अभियान के तहत किया गया टीबी स्क्रीनिंग का आयोजन
विभागीय अधिकारी समस्या से वाकिफ, झाड़ रहे पल्ला
खून से लथपथ बालिका पहुची घर, माँ को सुनाई आपबीती