रंगदारी मांगने के आरोप में फंसे पप्पू यादव

रंगदारी मांगने के आरोप में फंसे पप्पू यादव

 पूर्णिया :बिहार के पूर्णिया से चुने गए नवनिर्वाचित सांसद राजेश रंजन उर्फ ​​पप्पू यादव के खिलाफ 10 जून को FIR दर्ज कर लिया गया। FIR में पप्पू यादव पर आरोप लगा है कि उन्होंने एक कारोबारी से 1 करोड़ रुपए की रंगदारी मांगा था। रंगदारी न देने पर कारोबारी को जान से मारने की धमकी दी गई थी। मामले की शिकायत करने वाला कारोबारी पूर्णिया में फर्नीचर का व्यवसाय करता है। कारोबारी ने अपने लिखित आवेदन में बताया कि 4 जून को मतगणना के समय पप्पू यादव ने अपने आवास पर बुलाया और उसे 1 करोड़ रुपये देने को कहा। अगर वह 1 करोड़ रुपए नहीं देता है तो उसे जान से मार दिया जाएगा। कारोबारी से यह भी कहा गया कि अगर उसे अगले 5 साल तक चैन से रहना है तो उसे रंगदारी टैक्स देना पड़ेगा। नहीं तो वह पूर्णिया छोड़कर चला जाए। 

कारोबारी से मांगा था 1 करोड़ की रंगदारी
कारोबारी ने पुलिस को शिकायत करते हुए बताया कि 2 अप्रैल 2021 को राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की ओर से उससे 10 लाख रुपये रंगदारी टैक्स मांगी गई थी। इसके अलावा कारोबारी ने यह भी बताया कि साल 2023 में दुर्गा पूजा के दौरान व्हाट्सएप कॉल पर 15 लाख रुपये और दो सोफा सेट मांगने के साथ-साथ धमकी और गाली गलौज की गई थी। शिकायत के आधार पर पूर्णिया के मुफस्सिल थाने में सांसद पप्पू यादव और उनके करीबी अमित यादव के खिलाफ मुफस्सिल थाने में भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा- 385/504/506/34 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस पूरे मामले में अभी सांसद पप्पू यादव की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

हाल में ही बने थे सांसद
पप्पू यादव हाल में ही पूर्णिया सीट से विजयी होकर सांसद बने हैं और उनके सांसद बनते ही उन पर गंभीर आरोप लग गया। पप्पू यादव ने पूर्णिया से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। जिसमें उन्हें 5.67 लाख से अधिक वोट मिले, जबकि JDU उम्मीदवार को 5.43 लाख वोट मिले। RJD से चुनाव लड़ रही बीमा भारती को यहां से केवल 27,120 वोट ही मिल पाए।

Tags: sansad

About The Author

Latest News

 भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया पस्त.  भारत के सामने ऑस्ट्रेलिया पस्त.
टी20 वर्ल्ड कप: टीम इंडिया ने वनडे वर्ल्ड कप का हिसाब ऑस्ट्रेलिया से पूरा कर लिया. कंगारू टीम भले ही...
आज का राशिफल 25 जून 2024: विवादित मामलों में प्रतिक्रिया न दें 
बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया