पर्यावरण सेना द्वारा ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत निकाली गई जन जागरूकता रैली

हरियाली को बढ़ाकर अपनी पृथ्वी को प्रदूषण से बचाना होगा-अजय क्रांतिकारी 

पर्यावरण सेना द्वारा ग्रीन वोटिंग अभियान के तहत निकाली गई जन जागरूकता रैली

ब्रजेश त्रिपाठी

प्रतापगढ़। सोमवार को पृथ्वी दिवस पर पर्यावरण सेना द्वारा मान्धाता के डांडी गांव में स्थित संस्कार एजुकेशनल एकेडमी में पर्यावरण संरक्षण एवं मतदान जागरूकता रैली निकाल कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान एवं पेड़ लगाकर प्लास्टिक प्रदूषण को रोकने के लिए जनमानस को जागरूक किया गया।इस अवसर पर कॉलेज की छात्राओं द्वारा पीपल के पेड़ नीचे पृथ्वी दिवस का लोगो बनाकर लोगों को पेड़ों की सुरक्षा और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया गया।इसके सात ही ग्रीन वोटिंग अभियान के संयोजक एवं पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी के नेतृत्व में पहले मतदान, फिर जलपान और बटन दबाओ पेड़ लगाओ, लोकतंत्र वा सृष्टि बचाओ नारे के साथ लोगों को मतदान दिवस पर जाकर मतदान अवश्य करने और पेड़ लगाने की अपील किया गया।

इस अवसर पर पर्यावरण सेना प्रमुख अजय क्रांतिकारी ने कहा कि बढ़ते प्रदूषण और प्लास्टिक कचरे से हमारी धरती कराह रही है।प्रकृति के विरुद्ध जीवन शैली से हमारा स्वास्थ्य और पर्यावरण प्रभावित हो रहा है वहीं धरती की जैव विविधता भी खतरे में पड़ गई है।हमें प्लास्टिक का त्याग कर जल की बर्बादी को रोकते हुए धरती पर हरियाली को बढ़ाकर और पेड़ों को बचाकर अपनी पृथ्वी को बचाना होगा।मेरी पृथ्वी मेरा जीवन थीम पर सभी को अपने जीवन को बचाने के लिए अपनी पृथ्वी को प्रदूषण से बचना होगा।कॉलेज के प्रबंधक दिवाकर पांडेय ने कहा कि पृथ्वी पर जीवन के लिए पेड़ों को लगाने के साथ ही हरे पेड़ों को बचाना होगा।तभी हमारी पीढ़ियों को धरती पर जीवन मिल सकेगा।इस मौके पर सभी विद्यार्थियों ने अपने परिजनों को मतदान अवश्य करने हेतु प्रेरित करने का संकल्प लिया।इस मौके पर शिक्षक अनुराग मिश्र,नितिन कुमार यादव, शिवानी,रश्मि,काजल देवी,शुभम कुमार,मोहित कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

About The Author

Latest News

गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ गांधी प्रतिमा पर नगर आयुक्त एवं सीडीओ ने दिलाई मतदान की शपथ
लखनऊ। लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा निर्वाचन-2024 में समाज का प्रत्येक वर्ग बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी दर्ज करवा रहा है। स्वीप कार्यक्रम...
आप मुझे दे ताकत, मैं 100 गुना सूद समेत करुंगी वापस : सांसद मेनका
हत्या के मामले में 01 अभियुक्त व 01 अभियुक्ता को किया गया गिरफ्तार
कमल का फूल विकास व सुशासन लाने की गारंटी : सांसद मेनका
अवैध तमंचे के साथ युवक गिरफ्तार न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत
गैंगेस्टर एक्ट में वांछित अभियुक्त को किया गया गिरफ्तार
व्यापारी मसीह की जयंती पर व्यापारियों की श्रद्धांजलि