चेन्नई और हैदराबाद कंपनियों की कार्यशैली देखने पहुंची महापौर

कूड़ा उठान से लेकर चेन्नई की कंपनियों की परखी हकीकत

चेन्नई और हैदराबाद कंपनियों की कार्यशैली देखने पहुंची महापौर

  • निरीक्षण में चेन्नई और हैदराबाद के मेयर अधिकारियों से की बातचीत
लखनऊ। राजधानी को स्वच्छ बनाने के लिए कंपनियों की कार्यशैली देखने और हकीकत जानने के लिए हैदराबाग और चेन्नई पहुंच कर महापौर सुषमा खर्कवाल ने भ्रमण किया।  सोमवार को सुषमा खर्कवाल एवं अपर नगर आयुक्त पंकज श्रीवास्तव  कार्यकारणी समिति के सभी सदस्यों नेता पक्ष और प्रतिपक्ष के द्वारा साफ सफाई कूड़ा  प्रबंधन इत्यादि व्यवस्थाओं के लिए लखनऊ नगर निगम अंतर्गत चयनित 26 कम्पनियों की व्यवस्थाओं का जायजा लेने के लिए सभी स्थल का निरीक्षण किया गया।
 
साथ ही सभी सुविधाएं व व्यवस्थाएं  की जानकारी ली। बता दें कि दरअसल हालही में टेंडर प्रक्रिया के माध्यम से साफ सफाई व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालित करने के उद्देश्य से चेन्नई कंपनी का चयन हुआ था। कंपनी की कार्यशैली साफ सफाई इत्यादि का जायजा लेने के लिए लिए महापौर एवं नगर निगम के अपर नगर पालिका आयुक्त पंकज श्रीवास्तव कार्यकारिणी समित के सभी सदस्यों नेता पक्ष और नेता प्रतिपक्ष  द्वारा चेन्नई  और हैदराबाद जाकर कंपनी के कार्यों व इन्फ्रास्ट्रक्चर का जायजा लिया ।
 
वहीं निरीक्षण उपरांत डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन, गाड़ियों की पार्किंग और चार्जिंग स्टेशन की व्यवस्था, साफ सफाई व्यवस्था, ट्रांसफर स्टेशन कूड़ा उठान की व्यवस्था एवं साथ ही कूड़े से बिजली बनाए जाने का वेस्ट टू एनर्जी प्लांट इत्यादि का निरीक्षण किया गया। जिसमें हैदराबाद में जाकर वेस्ट टू एनर्जी यानी कूड़े से बिजली बनाए जाने के प्लांट और प्रोसेसिंग प्लांट का भी निरीक्षण किया गया साथ ही चेन्नई और हैदराबाद के मेयर और अधिकारियों से भी मुलाकात की गई।
 
 
 
Tags: lucknow

About The Author

Latest News