लोकप्रिय हो रहा यूटीएस एप, 25 दिनों में 88228 यात्रियों ने किया उपयोग

लोकप्रिय हो रहा यूटीएस एप, 25 दिनों में 88228 यात्रियों ने किया उपयोग

भोपाल। वरिष्ठ मण्डल वाणिज्य प्रबन्धक सौरभ कटारिया के निर्देशन में यूटीएस मोबाइल एप के उपयोग को बढ़ावा देने के लिए मंडल में वाणिज्य रेल कर्मियों द्वारा व्यापक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान को रेल यात्रियों का अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। रेल टिकट लेने का यह साधन रेल यात्रियों के बीच लोकप्रिय होने लगा है। कई लोग इस मोबाइल ऐप का उपयोग कर रहे हैं, जिससे ऐप से रेल टिकट बिक्री में उल्लेखनीय वृद्धि दर्ज हुई है।

मंडल रेल कार्यालय द्वारा रविवार को दी गई जानकारी के अनुसार भोपाल रेल मंडल में पिछले 25 दिनों (दिनांक 01 से 25 नवम्बर तक) में 89228 यात्रियों ने यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप के माध्यम से अपने टिकट बुक किए, जिससे रेलवे को रुपये 17,60,645/- का राजस्व प्राप्त हुआ। भोपाल मंडल के सभी स्टेशनों पर ऑनलाइन अनारक्षित रेल टिकट बुकिंग के लिए यूटीएस ऑन मोबाइल ऐप की सुविधा उपलब्ध है। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबन्धक सौरभ कटारिया का कहना है कि यूटीएस ऑनलाइन मोबाइल ऐप शुरू करने का मकसद डिजिटल टिकटिंग मोड को प्रोत्साहित करना, सेल्फ टिकटिंग को बढ़ावा देना और यह सुनिश्चित करना है कि यात्री कतारों की परेशानी का सामना किए बिना टिकट खरीद सकें।

Tags:

About The Author

Latest News

डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न डीएम की अध्यक्षता व निर्देशन में जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न
गाजियाबाद। ( तरूणमित्र ) 22 जुलाई। डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के निर्देशन में जनपद की तीनों तहसील में प्रत्येक माह...
एटम बम से खतरनाक साइबर अटैक : प्रकाश सिंह
द हंस फाउंडेशन ने नगर पालिका बालिका इंटर कॉलेज चन्द्रपुरी में हंस वेलनेस सेंटर का उद्घाटन किया
कांवड मार्ग पर दुकानों पर नाम लिखने के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक : इंद्रजीत सिंह टीटू
जाम से निजात हेतु एसडीएम ने सीओ को भेजा पत्र
निस्तारण में लापरवाही क्षम्य नही : अपर जिलाधिकारी
बकाया मूल्यांकन पारिश्रमिक का भुगतान एक सप्ताह में कर दिया जाएगा-डीआईओएस