पवित्र करील वृक्ष को प्रमोद तिवारी ने सौंपी सड़क परियोजना की सौगात, गदगद हुए श्रद्धालु

पूरे नरायनदास में स्कूल के वार्षिकोत्सव में विधायक मोना की ओर से भी ढ़ाई लाख की मेधावियों को मिली सौगात

पवित्र करील वृक्ष को प्रमोद तिवारी ने सौंपी सड़क परियोजना की सौगात, गदगद हुए श्रद्धालु

लालगंज, प्रतापगढ़।,पौराणिक स्थली बाबा घुइसरनाथ धाम से सटे सई पार पवित्र करील वृक्ष के सौन्दर्यीकरण की भी मंगलवार को एक सुनहली कड़ी जुड़ उठी। राज्यसभा में विपक्ष के उपनेता प्रमोद तिवारी तथा क्षेत्रीय विधायक एवं कांग्रेस विधानमण्डल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना की ओर से लालगंज घुइसरनाथ सांगीपुर हाइवे से पवित्र करील वृक्ष स्थली तक के लिए पचीस लाख रूपये की लागत से चार सौ मीटर सड़क परियोजना की सौगात पाकर श्रद्धालु मगन हो उठे दिखे। वैदिक मंत्रोच्चारण एवं विधिविधान से पूजन अर्चन के बीच राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने पवित्र करील वृक्ष स्थली सौन्दर्यीकरण योजना के लोकार्पण समारोह में श्रद्धालुओं को सड़क सौगात समर्पित किया।

सांसद प्रमोद तिवारी ने जैसे ही बाबा धाम के सई पार करील वृक्ष स्थली सड़क परियोजना का समारोहपूर्वक लोकार्पण किया।राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि पवित्र करील वृक्ष के दर्शन के लिए अब श्रद्धालुओं तथा यहां आने वाले पर्यटकों को आवागमन की क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना के इस सकारात्मक प्रयास से सुविधा में बढोत्तरी मिल सकी है। लोकार्पण समारोह में पहुंचे सांसद प्रमोद तिवारी का करील वृक्ष स्थली पर आध्यात्मिक संगत द्वारा अभिषेक व सम्मान भी किया गया।

वहीं सांसद प्रमोद तिवारी ने अमर वृक्ष करील के दर्शन पूजन कर लोक मंगल के साथ रामपुर खास के निरंतर सुदृढ़ विकास की प्रार्थना भी की। इसके पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी पूरे नरायनदास स्थित पीकेबीडी इण्टरनेशनल कालेज के वार्षिकोत्सव में भी बतौर मुख्यअतिथि शामिल हुए। सांसद प्रमोद तिवारी ने यहां भी क्षेत्रीय विधायक आराधना मिश्रा मोना की ओर से विद्यालय के शिक्षण कक्ष निर्माण के लिए विधायक निधि से ढाई लाख रूपये की मेधावियों को सौगात सौंपी। समारोह को संबोधित करते हुए राज्यसभा सदस्य प्रमोद तिवारी ने कहा कि छात्र एवं छात्राओं को विकसित राष्ट्र निर्माण के लिए सशक्त नागरिक की क्षमता के उददेश्य से शिक्षादान दिया जाना चाहिए।

प्रधानाचार्या संगीता भालोटिया ने शैक्षिक प्रगति आख्या प्रस्तुत की। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रबन्ध समिति के अध्यक्ष उमाकान्त बरनवाल तथा संचालन प्रधान बृजकिशोर तिवारी ने किया। संयोजक रमाकांत बरनवाल ने आभार प्रदर्शन किया। इसके बाद सांसद प्रमोद तिवारी ने बाबा घुइसरनाथ धाम में मत्था टेका। वह लालगंज स्थित कैम्प कार्यालय पर पहुंचे। यहां कार्यकर्ताओं तथा स्थानीय नागरिकों से मुलाकात भी की। सांसद प्रमोद तिवारी कैम्प कार्यालय पहुंचे क्षेत्रीय लोगों की समस्याएं भी सुनीं तथा इनके निराकरण कराए जाने को लेकर सम्बन्धित अफसरों को निर्देशित भी किया। इस मौके पर सांगीपुर प्रमुख अशोक सिंह बबलू, प्रतिनिधि भगवती प्रसाद तिवारी, केडी मिश्र, आचार्य राजेश मिश्र, आशुतोष मिश्र, छोटे लाल सरोज, पप्पू तिवारी, राकेश त्रिपाठी आदि रहे।

About The Author

Latest News