कंस्ट्रक्शन कंपनी के तीन स्टाफ का हुआ अपहरण

दो को छोड़ा, एक को छोड़ने के लिए 30 लाख की डिमांड की गई

कंस्ट्रक्शन कंपनी के तीन स्टाफ का हुआ अपहरण

गया।जिले में कंस्ट्रक्शन कंपनी के तीन स्टाफ का अपहरण हुआ है।चौकानें वाली बात यह है कि इनमें से दो स्टाफ को छोड़ दिया गया है।एक स्टाफ को छोड़ने के एवज में 30 लाख रुपये की डिमांड की है।नक्सलियों ने रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी है।घटना के बाद इलाके में सनसनी मच गई है।गया पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।घटना बांकेबाजार थाना के लुटुआ गांव की है।यहां दो करोड़ की लागत से एक पुल बन रहा है।इसी पुल का निर्माण जो कंस्ट्रक्शन कंपनी करवा रही है।उसके तीन स्टाफ को रविवार रात अगवा कर लिया गया।इनमें से दो को नक्सलियों के कुछ घंटे बाद छोड़ दिया।अब एक स्टाफ को छोड़ने के लिए 30 लाख रुपये की डिमांड कर रहे हैं।
पुल निर्माण में लगे एक गार्ड और दो मुंशी को अगवा कर लिया.
इधर, वारदात की सूचना के बाद सीनियर एसपी आशीष भारती घटनास्थल पर पहुंचे।अगवा कर छोड़े गए गार्ड और मुंशी से पुछताछ कर रही है।वहीं कोबरा बटालियन और बिहार पुलिस के जवान लुटुआ जंगल में सर्च ऑपरेशन तेज कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार  बांके बाजार थाना क्षेत्र में शैल कंट्रक्शन कंपनी के द्वारा पुल निर्माण कराया जा रहा था।रविवार रात हथियारबंद नक्सलियों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी पर दवा बोल दिया।इस दौरान नक्सलियों ने पुल निर्माण में लगे एक गार्ड और दो मुंशी को अगवा कर लिया।अगवा किए गए तीनों कर्मियों से पुल निर्माण में खर्च की जानकारी मांगी।
दो करोड़ की लागत से पुल का निर्माण कराया जा रहा है.
वहीं कर्मियों ने बताया कि दो करोड़ की लागत से पुल का निर्माण कराया जा रहा है।उसके बाद नक्सलियों ने एक गार्ड और एक मुंशी को छोड़ दिया।वहीं नक्सलियों ने दूसरा मुंशी शाहनवाज खान को जंगल ले गए और छोड़े गए कर्मियों को कहा कि 24 घंटे के अंदर 30 लाख रुपया नहीं दिया गया तो मुंशी की हत्या कर दी जाएगी।शैल कंट्रक्शन कंपनी के मालिक शैलेश सिंह ने बताया कि रविवार रात हथियारबंद नक्सलियों ने कंस्ट्रक्शन कंपनी पर हमला बोल दिया।उसके बाद पुल निर्माण में लगे कर्मियों को मारपीट की और पुल निर्माण की राशि को जाना।उसके बाद एक गार्ड और दो मुंशी को अगवा कर लिया कुछ देर बाद एक गार्ड और मुंशी को छोड़ दिया। और दूसरा मुंशी शाहनवाज खान को नक्सलियों ने जंगल की ओर ले गए और छोड़ने के एवज में 30 लख रुपए का डिमांड किया है।नहीं देने पर जान मारने की धमकी दी है। घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।वहीं इमामगंज डीएसपी ने पुल निर्माण में लगे शैल कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। वही वारदात की सूचना के बाद बिहार पुलिस के साथ-साथ अन्य सुरक्षा एजेंसी है जांच में जुट गई है।जानकारी हो कि बीते कुछ दिनों से शेरघाटी अनुमंडल में नक्सलियों की चहलकदमी बढ़ी है।जिसके वजह से आसपास के ग्रामीणों में दहशत का माहौल कायम है।
सीटी एसपी के नेतृत्व में किया गया है टीम का गठन-- एसएसपी.
वही संबंध में एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि सूचना प्राप्त होने के पश्चात मेरे द्वारा त्वरित संज्ञान लेते हुए इस घटना की सत्यापन एवं अग्रतर कारवाई करने हेतु सीटी एसपी के नेतृत्व में एएसपी अभियान, डीएसपी इमामगंज, एवं अन्य पुलिस पदाधिकारियों तथा केन्द्रीय बलों को शामिल करते हुए अपृहित की बरामदगी एवं अग्रतर कारवाई करने हेतु टीम का गठन किया गया है। साथ ही डीएसपी के नेतृत्व में पुलिस तथा केंद्रीय बलों के द्वारा रविवार को देर रात्रि से ही अभियान प्रारंभ किया गया है।इस घटना के संबंध में लूटुआ थाना में कांड दर्ज कर अग्रतर कार्यवाही किया जा रहा है।गठित टीम के द्वारा आसूचना का संकलन कर छापामारी आदि की कारवाई की जा रही है।वहीं सोमवार को एसएसपी के द्वारा घटना स्थल तथा आस पास के क्षेत्र का निरीक्षण किया गया तथा अग्रतर कार्यवाही हेतु गठित टीम के सदस्यों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया है तथा सूक्ष्मता से अनुश्रवण करते हुए सभी आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित किया गया है।
Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News

बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया बलौदाबाजार हिंसा-आगजनी की घटना को बसपा सुप्रीमो मायावती ने असमाजिक तत्वों का कृत्य बताया
रायपुर। बलौदा बाजार मे हुई हिंसा और आगजनी की घटना को बसपा प्रमुख मायावती ने षड्यंत्रकारी असामाजिक तत्वों द्वारा की...
नवनिर्मित अटल आवास में पानी, बिजली की सुविधाओं की मांग
अल्पसंख्यक कांग्रेस ने चुनाव में समर्थन के लिए मुस्लिमों, दलितों और पिछड़ों का आभार व्यक्त किया
मेयर ने कहा विजय नगर में 10 एम एल डी पानी की होगी व्यवस्था
शाहिद कहते हैं योगा में शिरकत कर लखनऊ के बाशिंदों की तहजीब ने मेरा मन मोह लिया
एआरटीओ ने गाड़ी सीजकर डेढ़ लाख रोड टैक्स जमा कराया
आरएमएल निदेशक ने डेंटल लैब का किया उद्घाटन