एएसआर कप में सुपौल ने कटिहार और सिवान ने मधेपुरा को हराया

एएसआर कप में सुपौल ने कटिहार और सिवान ने मधेपुरा को हराया

अररिया। फारबिसगंज के हवाई अड्डा मैदान में खेले जा रहे एएसआर कप के तीसरे शनिवार को दिन पहला मैच सुपौल और कटिहार के बीच खेला गया। कटिहार 14.1 ओवर में 110 रन ही बना सकी। टीम 5 गेंद बाकी रहते ही ऑलआउट हो गई।

कटिहार के फेमस लेफ्ट हैंडेड बल्लेबाज आकाश सिंह ने 39 गेंद पर 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 55 रन बनाए।कप्तान मन्ना दास 7 गेंद में 4 रन बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हिट विकेट हो गए। प्रेम ने 9 गेंद पर 1 चौके और 3 छक्कों की मदद से 25 रन बनाए। सुपौल की तरफ से अंजार ने 2.1 ओवर में 5 रन देकर 4 विकेट चटकाए। दीपक गोलू ने 3 ओवर में 15 और गुड्डू सरकारी ने ओवर में 3 ओवर में 32 रन देकर 2-2 विकेट अपने नाम किए। अनुभव झा और बंटी के हाथ 1-1 सफलता लगी।

कटिहार की गेंदबाजी बल्लेबाजी की तुलना में मजबूत थी। सुपौल की तरफ से नेपाल के स्टार बल्लेबाज आदिल अंसारी सलामी बल्लेबाजी करने आए। आदिल ने 28 गेंद पर 3 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 50 रन बनाए। दूसरी तरफ से विकेट जरूर गिरे, लेकिन आदिल ने किसी भी पल मुकाबले में सुपौल की पकड़ धीमी नहीं होने दी। सन्नी यादव ने भी 16 गेंद पर 1 चौके और 2 छक्कों की मदद से 22 रन बनाए।सुपौल ने 14.1 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अंजार को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

क्रिकेटर अमन सिंह राजपूत की स्मृति में खेली जाने वाली एएसआर कप खेलने के लिए न केवल बिहार बल्कि नेपाल के खिलाड़ी भी पहुंच रहे हैं।एएसआर कप सीजन 4 का छठा मुकाबला मधेपुरा और सीवान के बीच खेला गया।सीवान लास्ट ईयर चैंपियन रही थी। ऐसे में दर्शकों को इस टीम से खासी उम्मीद थी। सीवान की टीम उम्मीदों पर पूरी तरह से खरी उतरी। मधेपुरा की पूरी टीम 13.1 ओवर में 69 पर सिमट गई। सर्वाधिक 34 रन ओपनर प्रशांत ने 32 गेंद पर 1 चौके और 4 छक्कों की मदद से बनाए। दूसरे सलामी बल्लेबाज राघव ने 15 रन का योगदान दिया। इसके अलावा कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सका। 3 बल्लेबाजों का खाता भी नहीं खुला। मधेपुरा का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। सीवान के गेंदबाजों ने बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जा रही विकेट पर कोहराम मचा दिया। सीवान की तरफ से अनुनय झा उर्फ कल्याण ने 3 ओवर में 1 मेडन के साथ 3 रन देकर 3 विकेट चटकाए। विवेक ने भी 2.1 ओवर में 20 रन देकर 3 सफलता हासिल की। आशीष कुमार ने 3 ओवर में 6 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। कमल किशोर को 3 ओवर में 17 रन देकर 2 सफलता मिली। जवाब में सीवान ने 7.3 ओवर में 5 विकेट से मैच जीत लिया। ओपनर मनीष ने 16 गेंद पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 28 रन बनाए। नाहिद ने छक्का जड़कर मैच खत्म कर दिया। मधेपुरा की तरफ से आशीष ने 1.3 ओवर में 8 रन देकर 3 विकेट चटकाए। राघव और केशव यादव को 1-1 सफलता मिली।

उल्लेखनीय है कि प्रति वर्ष अमन सिंह राजपूत की स्मृति में होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट में आज तक कोई भी टीम 2 बार एएसआर कप नहीं जीत सकी है।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News