बाढ़ रेलवे स्टेशन पर मां एवं दो बच्चों के ऊपर से गुजरी विक्रमशिला एक्सप्रेस, तीनों सुरक्षित

बाढ़ रेलवे स्टेशन पर मां एवं दो बच्चों के ऊपर से गुजरी विक्रमशिला एक्सप्रेस, तीनों सुरक्षित

पटना। पटना के बाढ़ रेलवे स्टेशन पर शनिवार शाम एक ऐसा हादसा हुआ, जिसने वहां मौजूद सभी लोगों को आश्चर्य कर दिया। यहां एक महिला और दो बच्चों के ऊपर से ट्रेन गुजर गयी लेकिन तीनों को एक खरोच तक नहीं आयी। प्लेटफार्म पर मौजूद यात्री ट्रेन के जाते ही रेलवे ट्रैक पर दौड़े और महिला और उसके बच्चों को प्लेटफार्म पर लेकर पहुंचे। फिलहाल, तीनों की हालत सामान्य है।

बताया जाता है कि विक्रमशिला एक्सप्रेस ट्रेन से दिल्ली जाने के लिए बेगूसराय के रवि अपने परिवार के साथ बाढ़ स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर खड़े थे। विक्रमशिला ट्रेन में भारी भीड़ थी। उनका रिजर्वेशन बोगी नंबर आठ में था। अपने सीट पर बैठने के लिए परिवार के साथ रवि कोच में घुस ही रहे थे कि तभी अचानक इतनी भीड़ हो गयी और पत्नी सहित बच्चे ट्रेन और प्लेटफार्म के बीचों बीच गिर गये, जिसके बाद वहां अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी।

यात्री ट्रेन में चढ़ने में लगे थे। कुछ लोग महिला को बचाने के लिए दौड़े तभी ट्रेन खुल गयी और महिला अपने बच्चे के साथ प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच फंसी रही। महिला ने हिम्मत से काम लिया वो बच्चों को लेकर इस तरह झुक गई कि किसी तरह का खरोंच तक नहीं आया। महिला ने अपनी और दोनों बच्चों को जान बचा ली।

महिला रेल पुलिस विनीता ने दोनों बच्चों को अपने गोद में लिया और रेल पुलिस अधिकारी को इसकी जानकारी दी। इस दौरान महिला का पति रवि अपना बैग छोड़कर ट्रेन से ही कूद पड़े और दौड़ते-दौड़ते बाढ़ स्टेशन पहुंचे, जिसके बाद पत्नी और बच्चों को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले गये। उनका लगेज ट्रेन में छूट गया, जिसकी जानकारी उन्होंने 139 हेल्पलाइन नंबर पर दी। बताया जाता है कि रवि बेगूसराय के रहने वाले हैं।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News