Karnataka में हिजाब से हटेगा बैन! 

Karnataka में हिजाब से हटेगा बैन! 

हिजाब पर प्रतिबंध हटाने की सीएम सिद्धारमैया की घोषणा पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कर्नाटक के मांड्या जिले की छात्रा मुस्कान का बयान सामने आया है। मुस्कान वही छात्रा हैं जिन्होंने एक हिंदू संगठन के एक समूह के खिलाफ 'अल्लाह हू अकबर' का नारा लगाया था। 

हिजाब हमारा अधिकार 
मुस्कान ने कहा कि हिजाब हमारा अधिकार है और हम सबको अब भाई-बहन की तरह रहने दें। शनिवार को मीडिया से बात करते हुए मुस्कान ने कहा कि हिजाब हमारी संस्कृति है। यह हमारा अधिकार है। मेरा मानना है कि हमें अधिकार मिलेगा। शिक्षा में कोई राजनीति नहीं होनी चाहिए।

लड़कियों को घर में रहना पड़ताः मुस्कान
छात्रा ने आगे कहा कि हिजाब पर प्रतिबंध के कारण कई लड़कियों को अपने घरों में रहने के लिए मजबूर होना पड़ा। मैं एक साल तक कॉलेज नहीं गई। अब, मैं पीईएस कॉलेज जा रही हूं। मुस्कान ने कहा कि दूसरों को भी बाहर आना चाहिए और परीक्षा देनी चाहिए।

बता दें कि पिछली सरकार के दौरान राज्य में हिजाब संकट गहराया था। मुस्कान ने कॉलेज परिसर में हिंदू समर्थक नारे लगा रहे छात्रों के एक समूह के सामने इस्लाम समर्थक नारा लगाया था। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था।

Tags:

About The Author

Latest News

महापुरूषों की प्रतिमाओं, पार्को के लिये बजट निर्धारण की मांग, सौंपा ज्ञापन महापुरूषों की प्रतिमाओं, पार्को के लिये बजट निर्धारण की मांग, सौंपा ज्ञापन
बस्ती - आल इण्डिया रियूनियन ट्रस्ट के अध्यक्ष एडवोकेट विक्रम गौतम ने मंगलवार को ट्रस्ट पदाधिकारियों के साथ जिलाधिकारी के...
आईआईटी में चयन होने पर स्नेहिल को एडी बेसिक, बीएसए ने किया सम्मानित
निःशुक्ल विद्युतचालित चाक मशीन के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
मुख्यमंत्री ग्रामोद्योग रोजगार योजना का लाभ लेने के लिए करे आवेदन - पी.एन.सिंह
डाक विभाग के मण्डलीय मेले में दिया कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी
गला काटकर हत्या मामले में दोषियों के गिरफ्तारी की मांग,आई.जी. तक पहुंचा मामला
पतंजलि का योग प्रोटोकाल 19 जून से किसान डिग्री कॉलेज बस्ती में - ओम प्रकाश आर्य