मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से सरकारी कर्मचारियों के वेतन का होगा भुगतान

मण्डलायुक्त ने समस्त जिलाधिकारियों को शासन की मंशा के अनुरूप मानव संपदा पोर्टल के संचालन के दिये निर्देश

मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से सरकारी कर्मचारियों के वेतन का होगा भुगतान

अलीगढ़। आयुक्त अलीगढ़ मण्डल अलीगढ़ रविन्द्र ने बताया है कि अगले वर्ष से सरकारी विभागों के लिए नियमों में परिवर्तन किया गया है। अब सरकारी अधिकारियों व कर्मचारियों को अलगे साल से वेतन का भुगतान मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से किया जाएगा। अधिकारियों-कर्मचारियों को दिसम्बर माह के देय वेतन का भुगतान 01 जनवरी 2024 से इसी पोर्टल के माध्यम से देय होगा। इसके लिए प्रदेश सरकार द्वारा पोर्टल पर प्रत्येक कर्मचारी की ई-सेवा पुस्तिका बनाने और उनकी अवकाश स्वीकृति, पदोन्नति और वार्षिक मूल्यांकन रिपोर्ट अनिवार्य रूप से अपलोड करने के निर्देश दिये गये हैं। इस संबंध में मा0 मुख्यमंत्री जी के अपर मुख्य सचिव श्री एसपी गोयल द्वारा सभी विभागों को निर्देश भी जारी कर दिये गये हैं।

मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश शासन द्वारा मानव सम्पदा पोर्टल के माध्यम से कार्मिकों का सेवा विवरण अद्यतन किए जाने, मेरिट वेस्ड ऑनलाइन ट्रान्सफर सिस्टम बनाए जाने, वार्षिक मूल्यांकन रिपोर्ट प्रबन्धन, वेतन आहरण, सेवा पुस्तिका प्रबन्धन से सम्बन्धित समस्त कार्य मानव सम्पदा पोर्टल के माध्यम से ही सम्पादित किए जाने सम्बन्धी शासनादेश जारी कर दिया गया है। 

          उन्होंने बताया कि माह दिसम्बर 2023 का वेतन जो 01 जनवरी 2024 को देय होगा वह मानव सम्पदा पोर्टल के माध्यम से ही जारी किया जाएगा। सर्विस बुक को मानव सम्पदा पोर्टल पर ई-सर्विस बुक के रूप में परिवर्तित करते हुए सभी प्रकार के अवकाश एवं एसीपी आदि अन्य सेवा सम्बन्धी कार्यों का निस्तारण 01 जनवरी 2024 से मानव सम्पदा पोर्टल के माध्यम से ही किया जाएगा। वर्ष 2023-24 की वार्षिक मूल्यांकन रिपोर्ट-एपीआर मानव सम्पदा पोर्टल के माध्यम से ही ऑनलाइन दाखिल की जाएगा। स्थानान्तरण की स्थिति में कार्यमुक्त किए जाने एवं कार्यभार ग्रहण करने की कार्यवाही मानव सम्पदा पोर्टल के माध्यम से ही की जाए। मण्डलायुक्त ने मण्डल के चारो जिलाधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्रदेश सरकार की मंशा के अनुरूप मानव संपदा पोर्टल के माध्यम से कार्य कराना सुनिश्चित करें।

          संयुक्त निदेशक कोषागार एवं पेंशन महिमा चंद ने बताया है कि प्रदेश सरकार द्वारा मानव संपदा पोर्टल को प्रभावशाली बनाया जा रहा है। सेवा संबंधी विभिन्न कार्यों को इसी पोर्टल से जोड़ा गया है। डीडीओ और मानव संपदा पोर्टल को आपस में जोड़ा जाएगा। मानव संपदा पोर्टल से मिलान के बाद ही माह दिसम्बर का वेतन जोकि 01 जनवरी 2024 को देय होगा, स्वीकृत किया जाएगा। डीडीओ पोर्टल से केवल उन्हीं का वेतन बनेगा जो मानव संपदा पोर्टल के अनुसार उनके अधिकार क्षेत्र के कार्यालयों में तैनात होंगे। 

 

Tags:

About The Author

Latest News

पुलिस ने दबोचे दो वाहन चोर, स्कूटी बरामद पुलिस ने दबोचे दो वाहन चोर, स्कूटी बरामद
हरिद्वार। कनखल थाना पुलिस ने वाहन चोरी के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपितों के पास से...
आवास मंत्री ने जिला प्रशासन व नगर निकायों के प्रतिनिधियों के साथ की वर्चुअल बैठक
जल संचय, संरक्षण, संवर्धन व सफाई अभियान है नमामि गंगे : श्रीकृष्ण दीक्षित
मीरजापुर में भारी वाहन प्रवेश पर लगी रोक
मासूम बालिका के साथ अश्लील हरकत का प्रयास करने वाले आरोपित का मकान तोड़ा
महकालेश्वर मंदिर में शिव नवरात्रि पर्व प्रारंभ
अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज में एफआईआर दर्ज होने पर कार्य बहिष्कार वापस