जीआरपी ने फरार चल रहे तीसरे अभियुक्त को भी दबोचा 

जीआरपी ने फरार चल रहे तीसरे अभियुक्त को भी दबोचा 

झांसी। राजकीय रेलवे पुलिस ने सोमवार को 25 हजार के उस इनामी बदमाश को गिरफ्तार करने में सफलता मिली जो उत्तर मध्य रेलवे के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के यहां पेशी के लिए लाए जाने के दौरान पुलिस वैन से फरार हो गया था। जीआरपी पुलिस उपाधीक्षक नईम खानं मंसूरी ने पत्रकारों को इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 19 सितंबर 2023 को वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी रेलवे स्टेशन के सकुर्लेटिंग एरिया से पुलिस अभिरक्षा से तीन कैदी फरार हो गये थे।  जीआरपी थाना झांसी में मामला दर्ज कराया गया था।
 
इस मामले में जीआरपी पुलिस दो फरार कैदियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है और पुलिस लगातार तीसरे की तलाश में जुटी हुई थी। सोमवार को पुलिस को तब सफलता मिल गई ज़ब तीसरे फरार इनामी कैदी गया प्रसाद ,जिस पर 25 हजार का इनाम था, को भी झांसी रेलवे स्टेशन के सकुर्लेटिंग एरिया से गिरफ्तार कर लिया गया है। इस मामले में आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जा रही है। गया प्रसाद मध्य प्रदेश के सागर जिले का निवासी है। पकड़ा गया कैदी भागकर जबलपुर के एक होटल में बर्तन धोने का काम करता था। ज्ञात हो कि 19़ सितम्बर 2023 को 7 कैदियों को पुलिस बंदी वाहन से रेलवे न्यायालय झांसी पेशी के लिए लाया गया था।
 
पुलिस बंदी वाहन जब रेलवे न्यायालय के पास खड़ा था तभी तीन कैदी पुलिस को चुनौती देकर भाग गए थे, जिसमें भागे हुए दो कैदियों को पुलिस ने कुछ ही दिनों के भीतर पकड़ दिया था। तीसरा बंदी फरार चल रहा था जिसे पकड़ने के लिए झांसी जीआरपी लगातार प्रयास कर रही थी। 20 नवम्बर को उन्हें झांसी रेलवे स्टेशन के पास स्थित मंदिर के पास उक्त फरार चल रहे कैदी के होने की सूचना मिली। सूचना को गम्भीरता से लेते हुए जीआरपी की टीम बताए गए स्थान पर पहुंची और उसे पकड़ने में सफलत हासिल कर ली। उक्त कैदी फरार होकर जबलपुर चला गया था। जहां वह एक होटल पर बर्तन धोने का काम करता था, जिसके एवज में उसे 200 से 250 रुपए मिलते थे। लेकिन वह अपने चोरी के काम को नहीं भूल पा रहा था। फिर से वह झांसी आ गया था। जहां वह किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे थे।
 
 
Tags: Jhansi

About The Author

Latest News

विद्युत कटौती से परेशान लोग सड़क पर उतरे, विभाग ने संभाला विद्युत कटौती से परेशान लोग सड़क पर उतरे, विभाग ने संभाला
लखनऊ। लखनऊ शहर में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति होती है और ऐसे में मंगलवार की भोर के वक्त विद्युत कटौती...
मुख्यमंत्री योगी ने विनायक दामोदर सावरकर को श्रद्धांजलि दी
पत्रकारिता में निष्पक्षता के साथ पारदर्शिता होनी चाहिए : महेन्द्रनाथ
दिल्ली से यूपी में आकर चेन स्नेचिंग करने वाला शातिर लुटेरा पुलिस मुठभेड़ में घायल
कुएं में गिरे युवक की मौत, कार्रवाई में जुटी पुलिस
हिस्ट्रीशीटर बदमाश का शॉर्ट एनकाउंटर, घर में घुसकर युवती से किया था दुष्कर्म
मध्य प्रदेश के 31 जिलों के 66 नर्सिंग कॉलेज होंगे बंद, मुख्यमंत्री मोहन यादव ने दिए निर्देश