ऐसी पंचायत कि जुबान ही काट ली

वैशाली। साली के लिए पंचायत करने गये बहनोई को साली के ससुराल वालों ने जमकर पिटाई की और फिर उसकी जीभ काट ली। घटना चांदपुरा ओपी क्षेत्र के चैनपुर नन्हकार गाँव की है। पीड़ित बिदुपुर थाना क्षेत्र के बिष्णुपुर राजखंड निवासी विनोद राय हैं। पीड़ित विनोद राय ने इस मामले में चार लोगों को नामजद और दो अज्ञात व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है।

प्रताड़ना से तंग होकर लड़की मायके आ गई 
बिदुपुर थाना क्षेत्र के बिष्णुपुर राजखंड निवासी विनोद राय ने मामला दर्ज कराया, जिसमें कहा गया है कि उसकी शाली राधा देवी की शादी चांदपुरा ओपी क्षेत्र के जहांगीरपुर निवासी महेश राय के पुत्र रवि राज कुमार के साथ हुई थी। शादी के डेढ़ साल बाद रवि राज कुमार की गंभीर बीमारी से मौत हो गई। तब तक राधा एक बच्ची की मां हो चुकी थी। रवि राज कुमार की मौत के बाद राधा देवी के ससुराल वाले उसे अक्सर तंग - तबाह करने लगे। तब राधा देवी को परिजनों ने मायके बुला लिया।

पंचायत के दौरान हुआ विवाद 
परिजनों का कहना है कि विनोद राय अपने परिवार और कुछ शुभचिंतको के साथ चैनपुर नन्हकार निवासी अशोक राय के घर पर पंचायत करने गये। इनका कहना था कि राधा और उसकी बेटी के भविष्य के लिए उसकी सम्पत्ति में हिस्सा दिया जाय लेकिन इस बात पर राधा के ससुराल पक्ष के लोग सहमत नहीं थे। 
पंचायत के दौरान  महेश राय, दिनेश राय और प्रवीण कुमार हंगामा करते हुए विनोद राय के साथ गली गलौज करने लगे। जब विनोद राय ने गाली का विरोध किया तब महेश राय, दिनेश राय और प्रवीण कुमार तीनों मिलकर विनोद राय की जमकर पिटाई की और फिर जमीन पर पटककर विनोद राय की जीभ काट दी। जीभ कटते ही वहां अफरातफरी का माहौल हो गया। आननफानन में स्थानीय लोगों ने घायल विनोद राय को बिदुपुर अस्पताल में भर्ती कराया।

Tags:

About The Author

Related Posts

Latest News